जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया

0
7

अमरावती, 4 जून (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने विधानसभा चुनाव में अपनी हार के बाद मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को बताया, “जगन मोहन रेड्डी ने राज्यपाल एस. अब्दुल नजीर को अपना इस्तीफा भेज दिया है।”

राज्यपाल उन्हें अपने नये सीएम के शपथ लेने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कह सकते हैं।

जगन मोहन रेड्डी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ ही मिनट बाद अपना इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने कहा कि नतीजे पार्टी के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं थे।

उन्होंने हैरानी जताई कि करोड़ों लोगों को लाभ पहुंचाने वाली कई कल्याणकारी योजनाएं लागू करने के बावजूद वाईएसआर कांग्रेस को हार का सामना क्यों करना पड़ा?

हार स्वीकार करते हुए जगन मोहन रेड्डी ने साहस के साथ फिर से उठ खड़े होने की शपथ ली। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जनता के लिए लड़ाई जारी रखेगी।

175 सीटों वाली विधानसभा में टीडीपी को 134, पवन कल्याण की जनसेना को 21 और बीजेपी को 8 सीटें मिली हैं। जबकि वाईएसआरसीपी को केवल 12 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

एनडीए का त्रिपक्षीय गठबंधन 25 लोकसभा सीटों में से 21 पर भी आगे चल रहा है।

जगन मोहन रेड्डी ने नई सरकार को शुभकामनाएं दीं। टीडीपी-जनसेना-बीजेपी गठबंधन भारी जीत की तरफ बढ़ रहा है। गठबंधन ने 106 सीटें जीती हैं और 57 सीटों पर आगे चल रहा है।

वाईएसआरसीपी ने केवल तीन विधानसभा सीटें जीती हैं और आठ क्षेत्रों में आगे चल रही है। यह चार लोकसभा क्षेत्रों में भी आगे चल रही है। 2019 में वाईएसआरसीपी ने 151 विधानसभा और 22 लोकसभा सीटें जीती थीं।