21 जून को रिलीज होगी फिल्म ‘जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’, सामने आया नया पोस्टर

0
20

मुंबई, 13 जून (आईएएनएस)। बॉलीवुड में अक्सर कई फिल्में गंभीर मुद्दों को लेकर आवाज उठाती हैं। इसी कड़ी में निर्देशक विनय शर्मा फिल्म ‘जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’ (जेएनयू) लेकर आ रहे हैं। यह फिल्म 21 जून को रिलीज होने वाली है।

मेकर्स ने फिल्म का नया पोस्टर जारी करते हुए रिलीज डेट का खुलासा किया। पोस्टर में कुछ किताबें जलती हुई दिखाई गई हैं और नीचे की ओर लिखा है- ‘क्या एक यूनिवर्सिटी देश को हिला सकती है?’

फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्माता प्रतिमा दत्ता ने कहा, ”’जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’ रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म कोई संदेश देने के लिए बेहतरीन माध्यम होता है और यह हमारे समाज के एक महत्वपूर्ण वर्ग को प्रभावित करती है, जिसे लोगों के सामने लाने की जरूरत है।”

प्रतिमा ने कहा कि फिल्म के निर्माताओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, तब से बहुत कुछ बदल गया है, इसलिए 21 जून को यह सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

निर्माता ने कहा, ”हम पूरी कास्ट, क्रू और इंडस्ट्री के कुछ लोगों से मिले समर्थन के चलते ऐसा कर पाए।”

निर्देशक विनय शर्मा ने कहा कि ‘जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’ सबसे संवेदनशील मुद्दों में से एक के बारे में बात करती है, जिस पर चर्चा की जानी चाहिए।

निर्देशक ने कहा, ”मुझे यकीन है कि इस फिल्म के जरिए पूरे देश में एक खुली चर्चा शुरू होगी। यह फिल्म मेरी ईमानदारी से की गई मेहनत का सबसे बड़ा रिटर्न गिफ्ट होगी, जो मैंने इस फिल्म को बनाने में लगाई है।”

इस फिल्म को महाकाल मूवीज प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनाया गया है। फिल्म का निर्देशन विनय शर्मा ने किया है।

‘जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’ में उर्वशी रौतेला, पीयूष मिश्रा, रवि किशन, सिद्धार्थ बोडके, विजय राज, रश्मि देसाई, अतुल पांडे और शिवज्योति राजपूत लीड रोल में हैं।

यह फिल्म 21 जून, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।