जिबरान खान ने इस तपती गर्मी से निपटने के लिए सुझाए उपाय

0
12

मुंबई, 30 मई (आईएएनएस)। इन दिनों एक्‍टर जिबरान खान अपनी अपकमिंग फिल्‍म ‘इश्क विश्क रिबाउंड’ के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि इन दिनों वह कैसे देश पड़ रही भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं।

भारतीय मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किए जाने के बाद से तापमान में उछाल आया है। भारत के कई हिस्सों में असामान्य गर्मी पड़ रही है। हाल ही में दिल्ली के मुंगेशपुर स्वचालित मौसम केंद्र ने 52.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया था।

तटीय स्थान होने के कारण मुंबई में समस्या और भी जटिल हो गई है।

इस गर्मी के मौसम से जूझते हुए जिबरान ने आईएएनएस को बताया, ”इस भयानक गर्मी से निपटने के लिए, मैं खूब पानी पी रहा हूं और धूप से अपने आप को बचा रहा हूं।”

इस तपती गर्मी के बावजूद भी एक्‍टर ने अपना वर्कआउट जारी रखा हुआ है। मगर उन्‍होंने अपने वर्कआउट के शेड्यूल में थोड़ा बदलाव किया है।

जिबरान खान ने आईएएनएस को बताया, “मैं सुबह जल्दी या देर शाम को अपना वर्कआउट करता हूं, जब मौसम ठंडा होता है। साथ ही गर्मी के बचने के लिए मैं घर के अंदर ही रहना पसंद करता हूं।”

ग्लोबल वार्मिंग हमारे ग्रह के सामने सबसे दुखद वास्तविकताओं में से एक है।

एक्‍टर ने कहा, ”यह गर्मी की लहर इसके प्रभाव की एक स्पष्ट याद दिलाती है। वातानुकूलित घरों में आराम से बैठकर टिप्पणी करना आसान है, मेरा दिल उन लोगों के लिए दुखी है, जो ऐसी विलासिता को हासिल नहीं कर सकते।”

उन्‍होंने आगे कहा कि चुनौतियों के बावजूद भी जीवन चलता रहता है । हमें अपनी आजीविका कमाने के लिए काम करना जारी रखना चाहिए।

एक्‍टर ने लोगों को सुझाव देते हुए कहा कि अपने आप को इस भयानक गर्मी से बचाने के लिए खुद को हाइड्रेटेड रखें। साथ ही पक्षियों और जानवरों के लिए घर से बाहर पानी रखने पर विचार करें।

4 दिसंबर 1993 को मुंबई में जन्‍में जिबरान खान, करण जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में कृष के किरदार में दिखाई दिए थे। इस फिल्‍म में उन्‍होंने शाहरुख खान और काजोल के बेटे की भूमिका निभाई थी। जिबरान एक फिटनेस प्रेमी हैं। इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

एक्‍टर जल्‍द ही अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इश्क विश्क रिबाउंड’ में नजर आएंगे। रमेश तौरानी और जया तौरानी द्वारा निर्मित, इश्क विश्क रिबाउंड का निर्देशन निपुण अविनाश धर्माधिकारी ने किया है। यह फिल्म जल्‍द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।