रॉबिन उथप्पा ने धोनी की तुलना रोजर फेडरर से की

0
13

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस) पूर्व भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की, जब चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पूर्व कप्तान ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की पारी की आखिरी गेंद पर विकेट के पीछे से शानदार रन आउट किया।

धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के उद्घाटन मैच में अनुज रावत को रन आउट किया। 43 वर्षीय क्रिकेटर ने संदेह को खारिज कर दिया और आईपीएल 2023 सीज़न के बाद घुटने की सर्जरी के बावजूद अपनी स्थायी फिटनेस और चपलता से सबको चकित कर दिया।

रॉबिन उथप्पा ने कई लोगों की भावनाओं को दोहराया, धोनी के समर्पण पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए, उनकी कार्य नीति की तुलना टेनिस के दिग्गज रोजर फेडरर से की। धोनी की रिकवरी व्यवस्था के बारे में उथप्पा की अंतर्दृष्टि, जिसमें टेनिस सत्र भी शामिल थे, ने उस सावधानीपूर्वक तैयारी की झलक पेश की जिसने आईपीएल क्षेत्र में धोनी की विजयी वापसी का मार्ग प्रशस्त किया।

रॉबिन उथप्पा ने शुक्रवार को जियोसिनेमा को बताया, “वह निश्चित रूप से ऐसा करता है। उसका घुटना इस समय बिल्कुल नया दिखता है।”

“तथ्य यह है कि वह जॉगिंग कर रहा है और अच्छी तरह से चल रहा है, इससे पता चलता है कि उसने पर्दे के पीछे काम किया है। बिल्कुल रोजर फेडरर की तरह। किसी को नहीं पता कि उसके पास किस तरह की कार्य नीति है, लेकिन वह टूर्नामेंट में आता है और वास्तव में अच्छा दिखता है। एमएस ऐसा कर रहा है।”

उथप्पा ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे धोनी ने फिटनेस पर लौटने के लिए कुछ टेनिस सत्रों का उपयोग किया, जबकि वह पिछले साल घुटने की सर्जरी के बाद रिकवरी की राह पर थे।

उथप्पा ने कहा, “वह अच्छे दिख रहे हैं, देखने से स्वस्थ और मजबूत लग रहे हैं, अच्छी बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। जैसा कि मैंने पहले कहा था, सीएसके एमएस धोनी को व्हीलचेयर पर खेलाएगी। लेकिन, मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छी शुरुआत की है। मैं इससे खुश हूं। वह खुद को फिट रखने के लिए टेनिस और पैडल टेनिस खेल रहे हैं। वह इस समय अच्छे दिख रहे हैं।”

सीएसके ने पहले मैच में आरसीबी को 173 के पार स्कोर पर रोकने के बाद छह विकेट से हराया।