करीना कपूर स्टारर ‘द बकिंघम मर्डर्स’ 13 सितंबर को होगी रिलीज

0
13

मुंबई, 1 जुलाई (आईएएनएस)। एक्ट्रेस करीना कपूर खान अब हंसल मेहता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द बकिंघम मर्डर्स’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। फिल्म की रिलीज डेट से अब पर्दा उठ गया है। यह फिल्म 13 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

इस फिल्म में ऐश टंडन, रणवीर बरार और कीथ एलन जैसे बेहतरीन एक्टर्स हैं। इसका डायरेक्शन हंसल मेहता ने किया है। हंसल ‘अलीगढ़’, ‘शाहिद’, ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ के लिए जाने जाते हैं।

‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘क्रू’ जैसी हिट फिल्मों के बाद, करीना कपूर खान और एकता कपूर इस फिल्म में फिर साथ आई हैं।

अपने सोशल मीडिया पर मेकर्स ने फिल्म की रिलीज की तारीख की घोषणा करते हुए एक दिलचस्प पोस्टर शेयर किया और लिखा, ”’हमें यह बताने में खुशी महसूस हो रही हैं कि ‘द बकिंघम मर्डर्स’ 13 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में आ रही है।”

फिल्म में करीना कपूर ब्रिटिश-भारतीय महिला जासूस जस भामरा का किरदार निभा रही हैं, जिसे बकिंघमशायर में मारे गए 10 साल के बच्चे का मामला सौंपा जाता है। कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, नए-नए रहस्यों का खुलासा होता है। शहर में लगभग हर कोई इस हत्या का संदिग्ध है।

अपने किरदार को लेकर करीना ने इंस्टा पोस्ट में लिखा था, ”जस एक ऐसा किरदार था जिसे निभाने का मैं पिछले 23 सालों से इंतजार कर रही थी। मुझे हमेशा से जासूसी सीरीज पसंद हैं। मैंने थ्रिलर फिल्मों की फैन होने के चलते ‘करमचंद’ से लेकर ‘प्राइम सस्पेक्ट’ में हेलेन मिरेन तक, ‘अगाथा क्रिस्टी’ में हरक्यूल पोयरोट से लेकर ‘मारे ऑफ ईस्टटाउन’ में केट विंसलेट तक सब कुछ देखा है। मैं बस जासूस महिला का किरदार करना चाहती थी। हंसल और एकता ने मुझे ये मौका दिया उसके लिए थैंक यू।”

करीना ने आगे लिखा, ‘हंसल मेहता और एकता कपूर ने मुझे 25 पन्नों वाली कहानी दी। मैंने इसे रात 1 बजे पढ़ना शुरू किया और मुझे वह महिला जासूस मिल गई, जो मैं बनना चाहती थी। यह एक ऐसी फिल्म है, जिसमें दिल है, थोड़ी मुस्कुराहट है और ढेर सारे आंसू हैं। मैं एक एक्‍टर और पहली बार प्रोड्यूसर के रूप में नर्वस और एक्साइटेड हूं।’

एक्टिंग करने के अलावा, फिल्म में करीना कपूर बतौर प्रोड्यूसर भी डेब्यू कर रही हैं। वह को-प्रोड्यूसर हैं।

इससे पहले, फिल्म का बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल 2023 में प्रीमियर हुआ था। मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2023 में भी इस फिल्म की स्क्रीनिंग हुई थी। फिल्म को जबरदस्त थ्रिलर बताया जा रहा है, जिसमें छुपे हुए राज और रिश्तों पर रोशनी डाली गई, साथ ही छुपी हुई हत्या की मिस्ट्री के रहस्य को सुलझाते हुए देखा गया।

‘द बकिंघम मर्डर्स’ असीम अरोड़ा, कश्यप कपूर और राघव राज कक्कड़ द्वारा लिखी गई है। इसे बालाजी टेलीफिल्म्स और टीबीएम फिल्म्स द्वारा शोभा कपूर, एकता आर कपूर और करीना कपूर खान के साथ मिलकर निर्मित किया गया है।

करीना को अब से पहले ‘द क्रू’ में देखा गया था। इस फिल्म में कृति सेनन, दिलजीत दोसांझ और तब्बू एक साथ नजर आए। फिल्म का डायरेक्शन राजेश कृष्णन ने किया।