‘चंदू चैंपियन’ के लिए कार्तिक आर्यन ने ली 14 महीने की बॉक्सिंग ट्रेनिंग

0
15

मुंबई, 27 मार्च (आईएएनएस)। बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन जल्‍द ही अपकमिंग स्पोर्ट्स ड्रामा ‘चंदू चैंपियन’ में नजर आएंगे। एक्‍टर ने इस फिल्‍म की तैयारी के लिए 14 महीने तक बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ली। एक्‍टर फिल्‍म में पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता की भूमिका में नजर आएंगे।

अपने किरदार में पूरी तरह ढलने के लिए कार्तिक ने एक सख्त फिटनेस गाइडलाइन का पालन किया। इसके लिए एक्‍टर ने अपना 20 किलो तक वजन भी कम किया। इसके साथ ही उन्‍होंने अपने खाने-पीने का भी ध्‍यान रखा, जिसमें उन्‍होंने चीनी को पूरी तरह से छोड़ दिया।

फिल्म का कैनवास भी काफी बड़ा है। इसकी शूटिंग भारत और यूके में की गई है। यह पहली बार है जब एक्‍टर ने इतनी शारीरिक रूप से मांग वाली भूमिका में कदम रखा है, यह देखते हुए कि यह मुरलीकांत पेटकर पर आधारित है।

‘चंदू चैंपियन’ का निर्देशन ‘बजरंगी भाईजान’, ‘एक था टाइगर’, ‘न्यूयॉर्क’ और ’83’ जैसी फिल्मों के लिए मशहूूर कबीर खान ने किया है। ‘सत्यप्रेम की कथा’ पर उनके आखिरी सफल सहयोग के बाद निर्माता साजिद नाडियाडवाला के साथ कार्तिक फिर वापस आए हैं।

साजिद नाडियाडवाला और कबीर खान द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, ‘चंदू चैंपियन’ 14 जून, 2024 को सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार है।