कश्मीर क्रिकेट बैट निर्माताओं ने ‘झूठे दावे’ पर शार्क टैंक इंडिया, ट्रैंबू स्पोर्ट्स पर मुकदमा दायर किया

0
43

श्रीनगर, 7 फरवरी (आईएएनएस)। कश्मीर के क्रिकेट बैट निर्माता संघ (सीबीएमएके) ने कथित व्यावसायिक नुकसान और मानसिक पीड़ा के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, शार्क टैंक इंडिया और ट्रैंबू स्पोर्ट्स पर मुकदमा दायर किया है।

सीबीएमएके के फवाजुल कबीर ने संवाददाताओं से कहा कि 30 जनवरी को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित शार्क टैंक इंडिया के एक एपिसोड के दौरान ट्रैंबू स्पोर्ट्स ने खुद को क्रिकेट बैट के निर्माता के रूप में प्रस्तुत किया, जो स्थानीय निर्माता अल्फा स्पोर्ट्स एंड कंपनी से प्राप्त किए गए थे।

कबीर ने कहा कि शार्क टैंक इंडिया, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और ट्रैंबू स्पोर्ट्स को भेजे गए कानूनी नोटिस के माध्यम से अल्फा स्पोर्ट्स एंड कंपनी ने मानसिक पीड़ा और व्यावसायिक नुकसान के लिए 500 करोड़ रुपये की मांग की है।

अल्फ़ा स्पोर्ट्स एंड कंपनी ने आरोप लगाया है कि ट्रैंबू स्पोर्ट्स ने जिन क्रिकेट बल्लों का निर्माण पूरी तरह से उसके द्वारा किये जाने का दावा किया है, वे उससे खरीदे गए थे।

कबीर ने कहा, “यह विक्रेता संबंध और अनुबंध समझौते का स्पष्ट उल्लंघन है।”

स्थानीय क्रिकेट बैट निर्माता भी ट्रैंबू स्पोर्ट्स के प्रौद्योगिकी दावों की प्रामाणिकता पर सवाल उठाते हैं। उनका कहना है कि ट्रैंबू स्पोर्ट्स द्वारा अद्वितीय बताई जाने वाली तकनीकें वास्तव में कश्मीर विलो क्रिकेट बैटों की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार की पहल का हिस्सा थीं।

कबीर ने कहा, “पूरे कश्मीर में लगभग 400 विनिर्माण इकाइयां उद्योग में योगदान देती हैं, जो सरकार समर्थित विलो प्रौद्योगिकी और भंडारण सुविधाओं द्वारा समर्थित है।”

अपना बचाव करते हुए, ट्रैंबू स्पोर्ट्स ने स्पष्ट किया कि उसका संचालन अनुबंध विनिर्माण पर आधारित है और उसने विशेष विनिर्माण अधिकारों का दावा नहीं किया है।