केरल के मंत्री ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार के आरोप को नकारा

0
14

तिरुवनंतपुरम, 31 मई (आईएएनएस)। केरल के देवस्वओम मंत्री के. राधाकृष्णन ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार के इस आरोप का खंडन किया कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार को परेशानी में डालने के लिए केरल के एक मंदिर में पशु बलि (काला जादू) से जुड़ा एक अनुष्ठान किया जा रहा है।

राधाकृष्णन ने कहा कि केरल सरकार शिवकुमार के आरोपों की जांच कराएगी।

मंत्री ने कहा, “मुझे यकीन है कि केरल के किसी भी मंदिर में ऐसा कोई अनुष्ठान नहीं हो रहा है। फिर भी केरल सरकार इसकी जांच कराएगी।”

गुरुवार को कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने कहा था कि उनके राजनीतिक विरोधी कर्नाटक में कांग्रेस सरकार को परेशानी में डालने के लिए केरल के एक मंदिर में शत्रु भैरवी यज्ञ कर रहे हैं। इस यज्ञ में पशु बलि देने की परंपरा है।

शिवकुमार ने कहा था, “हमें जानकारी मिली है कि इस अनुष्ठान के लिए 21 लाल बकरे, तीन भैंस, 21 काली भेड़ और पांच सूअरों की बलि दी जा रही है।”

इस बीच, कन्नूर स्थित राज राजेश्वरी मंदिर के पदाधिकारियों ने शिवकुमार के आरोपों को खारिज कर दिया। मंदिर के एक पदाधिकारी ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने हमारे मंदिर का नाम लिया है। हमने भी जांच की है और ऐसा कुछ नहीं है। हम जानते हैं कि हमारे मंदिर में ऐसा कभी नहीं होगा। शिवकुमार का आरोप निराधार व गलत है।”

–आईएएनएस

सीबीटी/