रोहित शर्मा बोले : कोहली सबसे फिट क्रिकेटर हैं, उन्हें एनसीए में कभी नहीं देखा

0
31

हैदराबाद, 29 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को अपने पूर्ववर्ती विराट कोहली की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान अपनी फिटनेस को लेकर इतने सजग हैं कि वह कभी भी राष्ट्रीय क्रिकेट संघ (एनसीए) में विशेषज्ञों की सेवा लेने नहीं गए।

रोहित शर्मा ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान इस तथ्य को स्वीकार किया कि कोहली इस समय विश्‍व क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। कोहली के व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर पहले दो टेस्ट मैचों से हटने के कारण भारत को पहली पारी में 190 रन की बढ़त लेने के बावजूद इंग्लैंड से 28 रन से हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला के दौरान अनुभवी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के साथ बातचीत में भारतीय कप्तान ने कहा कि वह चाहते हैं कि युवा कोहली से प्रेरणा लें।

रोहित ने कार्तिक को जियो सिनेमा पर बताया, “विराट कोहली अपने पूरे करियर में कभी भी एनसीए नहीं गए हैं। मैं कहूंगा कि सभी युवा खिलाड़ियों को उनका जुनून देखना चाहिए। वह कवर ड्राइव, फ्लिक, कट कैसे खेलते हैं, इसकी बात छोड़ दें, बल्कि सबसे पहले यह समझें कि खिलाड़ियों की गुणवत्ता क्या है जो उन्हें आज इस मुकाम पर पहुंचाती है।”

कोहली पहले टेस्ट से पहले हैदराबाद में भारतीय टीम में शामिल हुए थे, लेकिन रोहित और टीम प्रबंधन के साथ इस मुद्दे पर चर्चा के बाद पहले दो टेस्ट से हटने से पहले उन्होंने सोमवार को वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र में भाग नहीं लिया।

रोहित ने कहा, “मैंने कोहली को काफी देखा है। उन्‍होंने जो हासिल किया है, उससे वह आसानी से संतुष्ट हो सकते हैं। वह कह सकते हैं कि मैं इन 2-3 सीरीज में आराम करूंगा, मैं बाद में आऊंगा, लेकिन वह हमेशा टीम के लिए मौजूद हैं। भूखे रहने और संतुष्ट न रहने की मानसिकता को सिखाया नहीं जा सकता। यह आपको दूसरों को देखकर सीखना होगा। इसे भीतर से आना होगा। मैं तुम्हें यह नहीं सिखा सकता।”

–आईएएनएस

एसजीके/