भारत और कतर में खेला जाएगा लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 3

0
22

नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) आयोजकों ने मंगलवार को घोषणा की कि टूर्नामेंट का अगला सीजन 11 सितंबर से 5 अक्टूबर तक दो देशों भारत और कतर में खेला जाएगा।

लीग ने 19 मैचों के पिछले सीज़न के लिए पूरे भारत में 180 मिलियन की दर्शक संख्या हासिल की थी। इस सीज़न में इस बार 34 मैच होंगे।

भारत में पिछले सीज़न के दौरान, कुछ शीर्ष खिलाड़ी, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया था, जैसे कि सुरेश रैना, आरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, हाशिम अमला, रॉस टेलर,110 अन्य दिग्गज क्रिकेटरों के अलावा, लीग का हिस्सा थे। हरभजन सिंह के नेतृत्व में मणिपाल टाइगर्स ने 2023 में खिताब जीता।

सूत्रों के अनुसार, नए प्लेयर ड्राफ्ट पूल के साथ टीमों की रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्नर रवि शास्त्री ने कहा, “विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का हमेशा स्वागत है। अधिक मैचों के साथ, अधिक दिग्गज खेल में शामिल होंगे और मैदान पर और अधिक मज़ा आने की उम्मीद है। मेरे जैसा प्रशंसक यही तो चाहेगा। हम इस श्रेणी में प्रशंसकों और क्रिकेट जगत के लिए लीग को सर्वश्रेष्ठ अनुभवों में से एक बनाने की उम्मीद करते हैं। लीग सीज़न दर सीज़न महत्वपूर्ण विकास और सकारात्मक बदलावों का अनुभव कर रही है। भारत और कतर में अगला आयोजन संभवतः इसकी लोकप्रियता और अपील में योगदान देगा।”

“पिछले साल 4 टीमों से 6 तक विस्तार से लीग को और अधिक प्रतिस्पर्धी और मजेदार बनने में मदद मिली। इस बार 34 मैच होंगे और लीग इस सीज़न में अधिक खिलाड़ियों को जोड़ेगी।”

एल एलसी के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, “2022 में हमारी लीग लॉन्च होने के बाद से इस क्षेत्र में काफी वृद्धि हुई है, लेकिन हम लीजेंड्स स्पेस में वैश्विक मानक स्थापित कर रहे हैं और अगले सीजन को बड़ा और बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”