महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और अन्य नेता फरवरी की शुरुआत में अयोध्या का दौरा करेंगे

0
29

मुंबई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार फरवरी की शुरुआत में अयोध्या जाएंगे। यहां वे राम मंदिर में प्रार्थना करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को आमंत्रित किया गया था, लेकिन उन्होंने इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था। सीएम शिंदे ने कहा था कि वह अकेले दर्शन के लिए जाने के बजाय राज्य के सभी लोगों और भगवान राम के भक्तों की ओर से पूरे राज्य मंत्रिमंडल के साथ बाद में अयोध्या का दौरा करेंगे।

यह दौरा 5 फरवरी को होने की संभावना है। इसमें सीएम, दोनों डिप्टी सीएम, सभी कैबिनेट मंत्री, सांसद, विधायक और पार्टी के अन्य नेता शामिल होंगे। हालांकि, सीएम शिंदे ने 22 जनवरी का समारोह अपने आवास पर ‘ढोल’ बजाकर, मिठाइयां बांटकर और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाकर मनाया था। जबकि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस उस दिन नागपुर में थे।

महाराष्ट्र के अलावा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गोवा, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, असम, गुजरात आदि जैसे कई अन्य भाजपा शासित राज्यों के सीएम और शीर्ष नेता अगले कुछ महीनों में विभिन्न तारीखों पर नए मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। वहीं शरद पवार और उद्धव ठाकरे जैसे विपक्षी नेताओं ने भी कहा है कि वे जल्द ही राम मंदिर जाएंगे।

23 जनवरी से हजारों वीवीआईपी और अन्य लोगों की मौजूदगी में मंदिर के उद्घाटन के बाद से पूरे भारत से लाखों श्रद्धालु उत्तर भारत में सर्द मौसम का सामना करते हुए अयोध्या में दर्शन के लिए उमड़ रहे हैं।

–आईएएनएस

एफजेड/एसजीके