कांग्रेस के बागी नेता किशोर गजभिये को मिली राहत, वीबीए ने रामटेक लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार लिया वापस

0
11

रामटेक, (महाराष्ट्र), 4 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस के बागी नेता और रामटेक सीट से निर्दलीय प्रत्याशी किशोर गजभिये की राह प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अगाड़ी (वीबीए) ने आसान कर दी है।

पार्टी ने रामटेक (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से अपना आधिकारिक उम्मीदवार वापस ले लिया है। पार्टी के एक शीर्ष नेता ने कहा कि वह अब निर्दलीय प्रत्याशी किशोर गजभिये को ही अपना समर्थन देंगे।

पार्टी के उपाध्यक्ष सिद्धार्थ मोकले ने कहा कि वीबीए ने पहले प्रतिष्ठित आरक्षित सीट के लिए किशोर यू. गजभिये को नामित किया था।

उन्‍होंने कहा, ”गजभिये के नामांकन में कुछ तकनीकी समस्याएं आने के बाद, पार्टी ने उनकी जगह स्थानीय राजनीतिक दिग्गज शंकर सी. चहांडे को उम्मीदवार बनाया, जबकि गजभिये निर्दलीय के रूप में मैदान में उतरे।”

मोकले ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, पार्टी ने अब चहांडे को मुकाबले से हटाने का फैसला किया है और वोट-विभाजन से बचने के लिए वह गजभिये का समर्थन करेगी।

गजभिये ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए अंबेडकर के प्रति आभार व्यक्त किया। पार्टी के इस फैसले से अब इस निर्वाचन क्षेत्र में वोटों के विभाजन को रोकने की उम्मीद है। यह सीट कांग्रेस का गढ़ रह चुकी है। इसी सीट से दिवंगत पीवी. नरसिम्हा राव को प्रधानमंत्री चुना गया था।

एक निर्दलीय के रूप में गजभिये का मुकाबला सत्तारूढ़ महायुति शिवसेना के उम्मीदवार राजू डी. परवे और कांग्रेस के श्यामराव डी. बर्वे से होगा।