तृणमूल कांग्रेस की ‘सद्भाव रैली’ को लेकर राज्यपाल ने कहा, लोग शांति बनाए रखें

0
25

कोलकाता, 22 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर जहां तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के जिलों में ‘सद्भाव रैलियां’ आयोजित करने का फैसला किया है, वहीं राज्यपाल सी.वी. आनंदा बोस ने राज्य के लोगों से राज्य में पूर्ण शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है।

कोलकाता के राजभवन से जारी एक बयान में राज्यपाल ने 22 जनवरी को भारत की समृद्ध विरासत और संस्कृति के साथ एकजुट होने का क्षण बताया है।

”राज्यपाल ने कहा, “मैं पश्चिम बंगाल के भाइयों और बहनों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। मैं सभी से सहिष्णु रहने का अनुरोध करता हूं। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि फर्जी खबरों के झांसे में न आएं। कानून सबके साथ है। सामाजिक एकता के लिए लोगों की एकता का समय आ गया है।”

तृणमूल कांग्रेस की निर्धारित सद्भावना रैली सोमवार दोपहर को दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से शुरू होगी और मध्य कोलकाता के पार्क सर्कस सेवन पॉइंट क्रॉसिंग पर समाप्त होगी। रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी मौजूद रहेंगे।

रैली में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेताओं के भी शामिल होने का कार्यक्रम है।

हालांकि, मुख्यमंत्री रैली को राम मंदिर उद्घाटन के जवाब के रूप में वर्णित नहीं करना चाहते हैं। उनके अनुसार, रैली का उद्देश्य सभी धर्मों के बीच एकता और सद्भाव का संदेश फैलाना है।

इस बीच, कोलकाता के विभिन्न हिस्से भारी पुलिस टुकड़ियों के नियंत्रण में हैं। जिस जिले में सत्तारूढ़ दल सद्भावना रैलियां आयोजित करेगा, वहां पर्याप्त पुलिस की तैनाती है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी