कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके में लगी भीषण आग

0
11

कोलकाता, 11 जून (आईएएनएस)। सेंट्रल कोलकाता के बिजी पार्क स्ट्रीट इलाके में मंगलवार को भीषण आग लग गई। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन कई घंटे बाद भी अग्निशमन विभाग आग पर पूरी तरह काबू नहीं पा सका है।

आग लगने की खबर सबसे पहले सुबह करीब 10.45 को मिली। खबर मिली कि पार्क स्ट्रीट चौराहे पर एक बहुमंजिला इमारत में स्थित पब-कम-रेस्तरां में आग लग गई है। पांच दमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया, और आग बुझाने का काम शुरू हुआ।

हालांकि, आग धीरे-धीरे और बढ़ती गई। खबर लिखे जाने तक कुल 15 दमकल गाड़ियां आग पर पूरी तरह काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

राज्य के मंत्री सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की प्रक्रिया की निगरानी करते नजर आए।

बोस ने कहा, “सौभाग्य से, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इमारत में मौजूद लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। हमारा मुख्य लक्ष्य आग पर पूरी तरह से काबू पाना है। हम आग के पीछे के कारणों की जांच बाद में करेंगे। हम यह भी जांच करेंगे कि मानदंडों का उल्लंघन तो नहीं हुआ है।”

फिलहाल इलाके में यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित है, जिससे आस-पास की सड़कों पर जाम लग गया। अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने कहा कि पूरी संभावना है कि आग रेस्तरां के खाना पकाने के कमरे में रखे रसोई गैस सिलेंडरों से लगी है।

विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “आग के पूरी तरह से बुझ जाने और कूलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद, फोरेंसिक विभाग के अधिकारी आग के पीछे के कारण और स्रोत का पता लगाने के लिए मौके की जांच करेंगे।”