सफेद गेंद के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास विशेषज्ञ कोच होना चाहिए: मार्क वॉ

0
10

नई दिल्ली, 3 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने टीम के लिए सफेद गेंद का विशेषज्ञ कोच नियुक्त करने का आग्रह किया है। पिछले महीने मिचेल मार्श की अगुआई वाली टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी, जिसके बाद टीम के भविष्य को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप बी से शीर्ष स्थान हासिल करते हुए सुपर आठ में जगह बनाई, लेकिन अफगानिस्तान और भारत से हारने के बाद यह टीम सेमीफाइनल से चूक गई।

2021 के विजेता ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 2022 में घरेलू धरती पर टी20 विश्व कप नॉकआउट तक नहीं पहुंची थी।

फॉक्स स्पोर्ट्स के द बैक पेज शो में वॉ ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें सफेद गेंद के लिए एक अलग कोच रखकर एक नई शुरुआत की जरूरत है। हमें नए लोगों की जरूरत है, कोई ऐसा व्यक्ति जो आकर कुछ बदलाव करे। खास तौर पर हमें टी20 टीम पर ध्यान देना होगा।”

मार्क वॉ ने टूर्नामेंट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के चयन निर्णयों की भी आलोचना की, जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए मिचेल स्टार्क को बाहर रखना भी शामिल था, जिसमें वे 21 रन से हार गए।

उन्होंने आगे कहा कि युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क और विकेटकीपर जोश इंगलिस को प्रतियोगिता में किसी न किसी चरण में खेलना चाहिए था।

उन्होंने कहा, “हमें टी20 क्रिकेट में नए सिरे से शुरुआत करने की जरूरत है। हमारी टीम में और टीम के आसपास जितनी प्रतिभा है, उससे हमें इससे कहीं बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। हमारे पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं, जो उस टूर्नामेंट में नहीं खेले।

ऑस्ट्रेलिया सितंबर में स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट-बॉल दौरे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा।