गाजा में नुसेरात शरणार्थी शिविर के मेयर की इजरायली हमले में मौत : सूत्र

0
15

गाजा, 7 जून (आईएएनएस)। मध्य गाजा के नुसेरात शरणार्थी शिविर के फिलिस्तीनी मेयर इयाद अल-मुगारी की इजरायली हवाई हमले में मौत हो गई है। फिलिस्तीनी चिकित्सा और सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि गुरुवार को शिविर में एक इमारत को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हमले में मेयर और उनके परिवार के कई सदस्यों की मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि अल-मुगरी के शव को मध्य गाजा के डेर अल-बलाह शहर के अल-अक्सा अस्पताल में भेज दिया गया।

हमास आंदोलन के कार्यकर्ताओं में से एक अल-मुगरी को सर्वसम्मति से मेयर नियुक्त किया गया था।

इससे एक दिन पहले, नियर ईस्ट में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी से संबद्ध एक स्कूल पर इजरायली हमले में लगभग 35 फिलिस्तीनी मारे गये थे। उस स्कूल में नुसेरात शिविर के विस्थापित लोगों ने शरण ली हुई थी।

इजरायल ने दावा किया है कि हमास और इस्लामिक जिहाद के “आतंकवादी” स्कूल के अंदर घुस गए थे। हमले में यह ध्यान रखा गया कि आम लोगों को कम से कम नुकसान हो।

हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को गाजा पट्टी से सटे इजरायली शहरों पर अभूतपूर्व हमला किया था, जिसके दौरान लगभग 1,200 लोग मारे गए थे और लगभग 250 अन्य को बंधक बना लिया गया था। इसके बाद से इजरायली सेना गाजा पर बड़े पैमाने पर आक्रमण कर रही है।

गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि एन्क्लेव में चल रहे इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 36,654 हो गई है, जबकि 83,309 लोग घायल हुए हैं।