टी20 विश्व कप जीतने के बाद भारत लौटी टीम इंडिया

0
7

नई दिल्ली, 4 जुलाई (आईएएनएस)। टीम इंडिया बारबाडोस से भारत लौट आई है। 29 जून को पुरुष टी20 विश्व कप जीतने वाली विजयी टीम गुरुवार सुबह नई दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को केंसिंग्टन ओवल में रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता। लेकिन तूफान बेरिल के कारण उनकी घर वापसी में देरी हुई।

बीसीसीआई ने टीम के लिए एक विशेष चार्टर्ड एयर इंडिया फ्लाइट की व्यवस्था की। बोइंग 777 फ्लाइट नेवार्क, न्यू जर्सी से बुधवार तड़के ब्रिजटाउन के ग्रांटली एडम्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची। इसके बाद विशेष विमान स्थानीय समयानुसार सुबह 4:50 बजे ब्रिजटाउन से रवाना हुआ, जिसमें भारतीय टीम के सहयोगी कर्मचारी, खिलाड़ियों के परिवार, बीसीसीआई के अधिकारी और 22 यात्रा करने वाले मीडियाकर्मी भी थे।

नई दिल्ली में उतरने के बाद, टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम आईटीसी मौर्य होटल के लिए रवाना हुई और फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगी।

विजेता भारतीय टीम दोपहर 2 बजे नई दिल्ली से उड़ान भरने के बाद शाम 4 बजे मुंबई पहुंचेगी।

मुंबई में, विजयी टीम नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनपीसीए) से ओपन बस में सवार होगी और शाम 5 बजे से 7 बजे तक विजय परेड में शामिल होगी। विजय परेड मरीन ड्राइव से होकर वानखेड़े स्टेडियम में समाप्त होगी। इस दौरान प्रशंसकों को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की एक झलक देखने को मिलेगी।

इसके बाद शाम 7 से 7:30 बजे तक वानखेड़े स्टेडियम में विजयी भारतीय टीम के सम्मान में एक छोटा सा समारोह आयोजित किया जाएगा, फिर खिलाड़ी होटल चले जाएंगे।