हम यहां सेमीफ़ाइनल जीतने के लिए नहीं बल्कि फ़ाइनल जीतने आए हैं: स्ट्राकर

0
24

बेनोनी, 10 फरवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के लिए अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज टॉम स्ट्राकर ने कहा कि टीम में चर्चा सिर्फ अंतिम चार चरण में जीत से संतुष्ट नहीं होने के बारे में थी और उनका लक्ष्य फाइनल भी जीतना है।

2024 अंडर19 पुरुष विश्व कप के विजेता का फैसला करने के लिए रविवार को बेनोनी के विलोमूर पार्क में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला गत चैंपियन भारत से होगा। खिताबी मुकाबले से पहले दोनों टीमें पूरी प्रतियोगिता में अजेय रही हैं।

स्ट्राकर ने सेमीफाइनल जीत के बाद टीम बस में क्रिकेट.कॉम.एयू से बातचीत के बारे में कहा, “हर कोई अभी भी बहुत उत्साहित था। तब हम ऐसे थे, ‘हमने अपना आनंद ले लिया है, लेकिन अब इसे रोकना होगा।’ हम यहां सेमीफाइनल जीतने के लिए नहीं आए थे, हम यहां फाइनल जीतने के लिए आए हैं।”

स्ट्राकर 6-24 के स्पेल के साथ पाकिस्तान पर तनावपूर्ण सेमीफाइनल जीत में प्लेयर ऑफ द मैच थे, जो टूर्नामेंट के अंतिम चार चरण में अब तक का सबसे अच्छा आंकड़ा था। उन्होंने कहा, “हमारे देखने के क्षेत्र में एक टीवी था और कमेंटेटर इसके बारे में बात कर रहे थे, सभी लड़के इसे पसंद कर रहे थे, लेकिन मुझे लगा कि यह एक अच्छा रिकॉर्ड है लेकिन मैं इसके बारे में ज्यादा परेशान नहीं था। यह काफी गर्व की बात है, लेकिन चीजों की योजना में यह वास्तव में मायने नहीं रखता है। “

भारत ने पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर दो विकेट की जीत में दिखाया कि वे खुद को परेशानी से बाहर निकाल सकते हैं, जहां उन्होंने 32/4 से उबरकर 245 रनों का पीछा किया, स्ट्राकर को लगता है कि उनके गेंदबाजी आक्रमण में उदय सहारन को डराने की क्षमता है।

“हमारे पास काफी अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। हमने इस टूर्नामेंट के दौरान कुछ टीमों को डराया है और उम्मीद है कि हम फाइनल में भी भारत के साथ ऐसा ही करेंगे। यहां की पिच भी थोड़ी उछाल वाली है। जैसा कि आपने पूरे टूर्नामेंट में देखा है। हम अपने बाउंसरों का भरपूर उपयोग करते हैं इसलिए यह हमारे गेम प्लान का हिस्सा होगा। यहां सभी लड़के, विशेष रूप से महली और विडलर, बम्पर पसंद करते हैं, हम ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हैं, निश्चित रूप से, हम बम्पर पसंद करते हैं, इसलिए मुझे यकीन है उनमें से बहुत सारे होंगे।”

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “जब ड्रा निकला, तो हमने उस पर एक नज़र डाली और सोचा कि अगर सब कुछ योजना के अनुसार हुआ, तो उम्मीद है कि हम फाइनल में होंगे और हम हमेशा उम्मीद कर रहे थे कि फाइनल में भी भारत ही होगा। जाहिर है, उनका बल्लेबाजी उनकी सफलता का एक बड़ा हिस्सा रही है और हमारी गेंदबाजी भी, इसलिए यह एक अच्छा मैच-अप होना चाहिए। “