माइकल नेसर लंबे समय से अत्यधिक निरंतर रहे हैं : जॉर्ज बेली

0
19

होबार्ट, 9 फरवरी (आईएएनएस) न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर माइकल नेसर को ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापस बुलाए जाने पर मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली का मानना ​​है कि उनका शामिल होना उनके अत्यधिक निरंतर प्रदर्शन के कारण संभव हुआ है।

29 फरवरी से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14-खिलाड़ियों की टीम में नेसर का शामिल होना उस टीम में एकमात्र बदलाव है, जिसने अपने घरेलू समर में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेले थे।

तेज गेंदबाजों झाई रिचर्डसन और लांस मॉरिस के साइड स्ट्रेन, ने भी नेसर की टेस्ट टीम में वापसी में भूमिका निभाई है। नेसर ने केवल दो टेस्ट खेले हैं – वे दोनों एडिलेड ओवल में खेले थे जब कप्तान पैट कमिंस क्रमशः 2021 और 2022 में कोविड -19 प्रोटोकॉल और चोट के कारण अनुपस्थित थे।

बेली ने संवाददाताओं से कहा, “यह देखना बहुत अच्छा है कि माइकल नेसर को लंबे समय से उनके निरंतर प्रदर्शन और हमारी अपेक्षित परिस्थितियों के बाद टीम में एक और मौका मिला है। नेस’ बेहद सुसंगत रहा है, वहां एक कौशल सेट है जिसे हम वास्तव में पसंद करते हैं और उम्मीद है कि न्यूज़ीलैंड वे परिस्थितियाँ प्रदान करेगा।”

नेसर और स्कॉट बोलैंड न्यूजीलैंड में मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और पैट कमिंस की इन-फॉर्म तिकड़ी के बैकअप गेंदबाज होंगे, जिसका मतलब है कि अगर मॉरिस फिट होते, तो भी उनके लिए टीम में प्रवेश करना मुश्किल होता।

बेली ने कहा, “हम एक अलग प्रकार के तेज गेंदबाज पर विचार कर रहे हैं। इस दौरे की विलासिता केवल न्यूजीलैंड में है, यह एक बड़ी यात्रा नहीं है, इसलिए विशिष्ट भूमिकाओं में कई खिलाड़ी हैं, अगर हमें उन्हें पार करने की आवश्यकता है तो यह है बहुत अधिक चुनौती नहीं है, इसलिए लांस उस नाव में होता।”

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन का वेस्ट इंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की 1-1 से ड्रा हुई टेस्ट सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन रहा और उन्होंने चार पारियों में सिर्फ 19 रन बनाए। कुल मिलाकर 226 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया टेस्ट समर में उनका औसत 28.25 था। बेली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में लाबुशेन के फॉर्म में लौटने पर भरोसा जताया।

“मुझे नहीं लगता कि वह अपने खिलाड़ियों में अकेले हैं जो अपने खेल को आगे बढ़ाने और खुद को बचाने की कोशिश करेंगे। घर पर न्यूजीलैंड, या कहीं भी न्यूजीलैंड,से खेलना अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण है, वे बेहद सुसंगत हैं, इसलिए हमारे बल्लेबाजी समूह और पूरी टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, लेकिन मुझे वास्तव में विश्वास है कि ‘मार्न’ वापसी करेगा।”

न्यूजीलैंड वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में शीर्ष पर है, और बेली को वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में ब्लैककैप के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ी उम्मीदों के बारे में पता था। “मुझे लगता है कि उनमें से एक चीज जो उनके साथ वास्तव में प्रभावशाली है वह यह है कि जब नए खिलाड़ी आते हैं, तो वे कितनी जल्दी व्यवस्थित हो जाते हैं और अपनी भूमिका निभाते हैं – यह कुछ ऐसा है जिसकी मैं वास्तव में प्रशंसा करता हूं। उस टीम को देखते हुए, (उनके पास) वास्तव में अच्छा अनुभव है और वे विश्व स्तर पर हैं। क्लास इसलिए यह एक बेहतरीन टेस्ट सीरीज़ होने वाली है और हमारे समूह के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।”

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “जैसा कि हम जानते हैं कि प्रत्येक टेस्ट मैच मूल्यवान डब्ल्यूटीसी अंक प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है और हमें उम्मीद है कि यह दौरा एक बहुत मजबूत टीम के खिलाफ एक कठिन चुनौती होगी, जो लंबे समय से घरेलू मैदान पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।”