कोलकाता में वोट डालने के लिए कतार में खड़े नजर आए मिथुन चक्रवर्ती

0
17

कोलकाता, 1 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है। इस आखिरी चरण में बिहार, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में वोटिंग हो रही है। पश्चिम बंगाल में 9 सीटों पर वोटिंग जारी है।

इस कड़ी में वोट डालने के लिए मशहूर एक्टर और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती कतार में खड़े नजर आए। उन्होंने कोलकाता जिले के बेलगछिया में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

एक्टर ब्लैक कुर्ता, ब्लैक कैप और सनग्लासेस पहने दिखाई दिए।

बंगाल में चुनाव के दौरान संदेशखाली और भांगर सहित कई इलाकों से हिंसा की खबरें भी मिल रही हैं।

इस साल की शुरुआत में फरवरी में, 73 वर्षीय मिथुन को कोलकाता के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान पता चला कि उनको इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर एक्सीडेंट (स्ट्रोक) आया था। हालांकि, वह जल्द ही ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

मिथुन के करियर के बात करें तो उन्होंने 1976 में आर्ट हाउस ड्रामा ‘मृगया’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। 1982 में ‘डिस्को डांसर’ से उन्हें लोकप्रियता हासिल हुई, जिसके बाद उन्हें ‘अग्निपथ’, ‘तकदीर’, ‘बात बन जाए’, ‘गुनाहों का देवता’, ‘शतरंज’, ‘सौतेला’, ‘बिल्ला नंबर 786’ जैसी फिल्मों में देखा गया।

उन्हें पिछली बार विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ में बड़े पर्दे पर देखा गया था। यह फिल्म 1990 में कश्मीरी हिंदुओं के कश्मीर से पलायन पर केंद्रित है।

मिथुन को राष्ट्रीय पुरस्कार व पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है। वह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले 2021 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे।