तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टियों में एग्जिट पोल को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया

0
9

चेन्नई, 2 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टियों ने एग्जिट पोल पर मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। एग्जिट पोल में एनडीए को लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है।

डीएमके महासचिव एस. दुरईमुरुगन ने कहा कि इंडिया गठबंधन एग्जिट पोल में अनुमान से ज्यादा सीटें जीतेगा। उन्होंने आईएएनएस को बताया, “हम 2019 के लोकसभा चुनाव से भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।”

2019 लोकसभा चुनाव में डीएमके के नेतृत्व वाले सेक्युलर प्रोग्रेसिव अलायंस (एसपीए) ने 39 में से 38 सीटें जीतीं थीं।

डीएमके के वरिष्ठ नेता आरएस भारती ने कहा कि पार्टी और सहयोगी 2024 के लोकसभा चुनावों में क्लीन स्वीप की उम्मीद कर रहे हैं।

वहीं अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राज्य में राजनीतिक स्थिति साफ होगी। यदि चार जून के नतीजे एक्जिट पोल के नतीजों से मेल खाते हैं तो पार्टी नुकसान का विश्लेषण करेगी।

एआईएडीएमके के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया, “पार्टी एग्जिट पोल के अनुमान से बेहतर प्रदर्शन करेगी।”

उन्होंने कहा, “2021 के विधानसभा चुनाव में हमारा वोट शेयर 33 प्रतिशत था। हमें अपने वोट शेयर में बड़ी कमी की संभावना नहीं दिखती है। हालांकि, अगर चार जून के नतीजे एग्जिट पोल के नतीजों से मेल खाते हैं तो पार्टी को बड़े बदलाव से गुजरना होगा और नेतृत्व में नए चेहरे शामिल करने होंगे।”

भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने एग्जिट पोल के नतीजों पर भरोसा जताया है। पार्टी प्रवक्ता एएनएस प्रसाद ने आईएएनएस को बताया, “एनडीए राज्य में कम से कम छह से दस सीटें जीतेगी।”

माकपा के राज्य सचिव के बालाकृष्णन ने आईएएनएस से कहा, “डिंडीगुल और मदुरै में पार्टी के दोनों उम्मीदवार आसानी से जीतेंगे। हम एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं करते। हम केवल उन बातों पर भरोसा करते हैं जो जमीन पर काम करने वाले हमारे पार्टी कार्यकर्ता कहते हैं।”

भाकपा के राज्य सचिव आर. मुथरासन ने कहा कि चार जून को सभी एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। उन्होंने कहा, “हम दोनों सीटें अच्छे अंतर से जीतेंगे। हमें पार्टी कार्यकर्ताओं और इंडिया गठबंधन सहयोगियों से सीधा फीडबैक मिल रहा है।”