पाकिस्तान में आम चुनाव के दिन मोबाइल सेवाएं पूरी तरह निलंबित

0
19

इस्लामाबाद, 8 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने कहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते चुनाव के दिन पूरे पाकिस्तान में मोबाइल सेवाओं को “अस्थायी रूप से” निलंबित कर दिया गया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने और “संभावित खतरों” से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय “आवश्यक” है।

इस बात की पहले कोई चेतावनी नहीं दी गई थी कि मोबाइल सेवाएं निलंबित कर दी जाएंगी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन पहले पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने आश्वासन दिया था कि इंटरनेट सेवाएं निलंबित नहीं की जाएंगी।

मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्हें पता चला कि सुरक्षा का मामला खराब हो सकता है, इसलिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई।

उन्होंने कहा, बलूचिस्तान में दो आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें कई लोगों की मौत हुई है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इसलिए, कानून और व्यवस्था एजेंसियों ने मोबाइल सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मोबाइल सेवाएं और इंटरनेट निलंबन चुनाव आयोग की प्रणाली को प्रभावित नहीं करते क्योंकि यह इंटरनेट पर निर्भर नहीं है।

सुल्तान ने कहा कि आयोग केवल पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण को अपनी सिफारिशें दे सकता है। हालांकि, इससे उनके निर्णयों में हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। सीईसी ने कहा, ”मोबाइल या इंटरनेट सेवाएं बहाल करने का आदेश नहीं देंगे।”