लोकसभा चुनावों में भाजपा को ही वोट देंगे मुसलमान : असम बीजेपी अध्यक्ष

0
9

गुवाहाटी, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर असम भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता ने कहा है क‍ि मुसलमान इस बार भाजपा को ही वोट देंगे।

उन्‍होंने कहा, ”मुस्लिम समुदाय का कांग्रेस से मोह भंग हो गया है। विपक्ष ने सिर्फ झूठे वादे कर अल्पसंख्यक लोगों का मजाक उड़ाया। मुसलमान अब कांग्रेस की रणनीति समझ चुके हैं। वह लोकसभा चुनावों में अब उनका समर्थन नहीं करेंगे।”

उन्होंने कहा कि मुसलमान विकास चाहते हैं और इसीलिए वह बीजेपी को वोट देंगे।

असम बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ”हर कोई विकास चाहता है और भाजपा विकास की राजनीति कर रही है। पिछले कुछ वर्षों में असम के हर क्षेत्र में अपार विकास हुआ है। इसने मुसलमानों को आकर्षित किया है जो भाजपा को वोट देने के लिए मतदान केंद्रों पर जाएंगे।”

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा असम में 14 लोकसभा सीटों में से कम से कम 13 सीटें जीतने के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि बीजेपी ने 11 लोकसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बोडोलैंड क्षेत्र में दो सीटें उसके सहयोगी दल असम गण परिषद (एजीपी) को और एक सीट यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) को दी गई।

एजीपी बारपेटा और धुबरी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि यूपीपीएल ने कोकराझार में उम्मीदवार खड़ा किया है।

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल 2009 से धुबरी सीट जीत रहे हैं। इस बार इस संसदीय क्षेत्र में एजीपी के जावेद इस्लाम, अजमल के खिलाफ मैदान में हैं।

कलिता ने कहा कि हालांकि धुबरी बीजेपी के लिए कठिन सीट है, लेकिन एजीपी उम्मीदवार अजमल के लिए कड़ी चुनौती पेश करेंगे।

कांग्रेस ने भी अपने दिग्गज नेता रकीबुल इस्लाम को धुबरी सीट से मैदान में उतारा है। इस्लाम समागुरी विधानसभा सीट से विधायक हैं, वह असम में तरुण गोगोई के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में एक शक्तिशाली मंत्री थे।