‘मेरे कोच और मेरे दोस्त’, रोहित ने द्रविड़ के लिए लिखा भावुक मैसेज

0
9

नई दिल्ली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए एक विशेष नोट लिखा और कहा कि वह खेल के ‘दिग्गज’ के साथ काम करने के लिए खुद को भाग्यशाली मानते हैं।

द्रविड़ ने वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2024 जीत के साथ भारतीय टीम के साथ अपने ढाई साल के कोचिंग कार्यकाल को यादगार अंदाज में समाप्त किया ।

उनकी कोचिंग में भारत ने एशिया कप जीतने के अलावा वनडे विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में उपविजेता स्थान भी हासिल किया।

रोहित ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “प्रिय राहुल भाई, मैं इस पर अपनी भावनाओं को सही ढंग से व्यक्त करने के लिए सही शब्द खोजने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मैं कभी ऐसा कर पाऊंगा। फिर भी कोशिश कर रहा हूं। बचपन से ही मैं आपको करोड़ों अन्य लोगों की तरह ही देखता आया हूं, लेकिन मैं भाग्यशाली था कि मुझे आपके साथ इतने करीब से काम करने का मौका मिला।”

“आप इस खेल के एक दिग्गज हैं, लेकिन आपने अपनी सारी प्रशंसा और उपलब्धियां दरवाजे पर छोड़ दीं और हमारे कोच के रूप में हमारे पास आए और इस स्तर पर आए कि हम सभी को आपसे कुछ भी कहने में सहजता महसूस हुई।”

दिग्गज क्रिकेटर ने नवंबर 2021 में रवि शास्त्री के बाद भारत के मुख्य कोच का पद संभाला। उनका शुरुआती कार्यकाल दो साल का था, लेकिन उन्हें छह महीने का विस्तार दिया गया क्योंकि बीसीसीआई चाहता था कि वो टी20 विश्व कप 2024 तक बने रहें।

द्रविड़ ने पहले खुलासा किया था कि रोहित ने ही उन्हें टीम के साथ बने रहने के लिए कहा था। जबकि उनका अनुबंध वनडे विश्व कप 2023 के बाद समाप्त होने वाला था।

रोहित ने आगे लिखा, “यह आपकी देन है, आपकी विनम्रता और इतने समय के बाद भी इस खेल के प्रति आपका प्यार अद्भुत है। मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा है और हर याद, हमेशा याद रहेगी। मेरी पत्नी आपको मेरी वर्क वाइफ कहती हैं।

पोस्ट के अंत में लिखा गया, “राहुल भाई, आपको अपना विश्वासपात्र, अपना कोच और अपना दोस्त कह पाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।”