मेरे पिता और युवराज मेरे गेंदबाजी प्रदर्शन से खुश होंगे : अभिषेक शर्मा

0
25

नई दिल्ली, 25 मई (आईएनएस)। अभिषेक शर्मा की चौंकाने वाली लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शुक्रवार को क्वालीफायर दो में चमत्कार किया और हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 36 रन से जीत दिलाकर आईपीएल 2024 के फ़ाइनल में पहुंचा दिया जहां उसका मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स से होगा।

अभिषेक ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (10) और शिमरॉन हेटमायर (4) के विकेट लेकर विपक्षी टीम को करारे झटके दिए जो 176 के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। अभिषेक ने मैच में चार ओवर में 2-24 विकेट लिए। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि उनके पिता और महान आलराउंडर युवराज सिंह उनके गेंदबाजी प्रदर्शन को देखकर खुश होंगे।

अभिषेक ने आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किये गए एक वीडियो में कहा,“मेरे पिता बहुत खुश होंगे क्योंकि वह भी एक बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज थे। वह मेरी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहे थे। मैं जानता हूं कि यदि मैं इसी तरह अपनी गेंदबाजी पर मेहनत करता रहा तो मैं अपनी टीम के प्रति कुछ योगदान दे पाऊंगा क्योंकि मैं खुद में विश्वास रखता हूं।”

उन्होंने बताया कि उन्हें टीम के कोचों और कप्तान पैट कमिंस को मनाना पड़ा कि वह उन्हें गेंदबाजी करने की अनुमति दें। राजस्थान के खिलाफ इस मुकाबले से पहले अभिषेक ने सत्र में केवल तीन ओवर डाले थे।

अभिषेक ने कहा,“जूनियर क्रिकेट से मैं काफी गेंदबाजी करता रहा हूं। मैं इस मौके का इन्तजार कर रहा था। यह आसान नहीं था। मुझे अपने कप्तान और कोचों को मनाना पड़ा क्योंकि उन्होंने मुझे ज्यादा गेंदबाजी करते देखा नहीं था। ”

उन्होंने कहा,”जब भी मेरी युवी पाजी से बात होती थी तो वह कहा करते थे कि मैं उनसे बेहतर गेंदबाज बनूंगा। यह बात मेरे दिमाग में थी और मुझे लगता है कि वह मेरे प्रदर्शन से खुश होंगे।”

फ़ाइनल से पहले अभिषेक चाहते हैं कि हैदराबाद के समर्थक बड़ी संख्या में टीम को सपोर्ट देने चेन्नई में चेपॉक स्टेडियम में पहुंचे। टूर्नामेंट का फ़ाइनल हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच रविवार को खेला जाएगा।

–आईएनएस

आरआर/