बायजू रवींद्रन ने शेयरधारकों को लिखे पत्र में कहा : मेरा सिर खून से लथपथ है, पर झुका हुआ नहीं

0
49

नई दिल्ली, 29 जनवरी (आईएएनएस)। संकटग्रस्त एडटेक कंपनी बायजू के संस्थापक और सीईओ बायजू रवींद्रन ने शेयरधारकों को लिखे अपने पत्र में विलियम अर्नेस्ट हेनले की एक छोटी कविता ‘इनविक्टस’ की पंक्ति उद्धृत करते हुए कहा, “मेरा सिर खून से लथपथ है, लेकिन नतमस्तक नहीं हूं।”

शेयरधारकों को लिखे पत्र में रवींद्रन ने कहा कि कंपनी चल रहे पूंजीगत व्यय को वित्तपोषित करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों का समर्थन करने के लिए 20 करोड़ डॉलर का राइट्स इश्यू लॉन्च कर रही है।

उन्होंने लिखा, “मैं न तो परिस्थिति के दबाव में रोया और न ही मौके के दबाव में। ‘मेरा सिर खून से लथपथ है, लेकिन झुका हुआ नहीं है।”

रवींद्रन ने कहा, “हमारा मानना है कि शीघ्र पूंजी जुटाने से कंपनी को पुनर्निर्माण और विस्तार के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध होंगे। इसका उपयोग व्यवसाय संचालन को जारी रखने, दायित्वों का प्रबंधन करने और कंपनी को अधिक टिकाऊ बनाने के लिए किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीने कठिन रहे हैं, क्योंकि बायजू को “कुछ ही कंपनियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।”

संस्थापक ने कहा, “हालांकि वृहद परिवेश के संदर्भ में बहुत कुछ बदल गया है, कंपनी के मिशन में हमारा संकल्प और विश्‍वास अपरिवर्तित है। इस अनिश्चित समय में हम कंपनी के सर्वोत्तम हित में कई कठोर निर्णय लेने से पीछे नहीं हटे हैं, और हम आने वाले महीनों में भी ऐसा करना जारी रखेंगे।”

उन्होंने कहा, “हमारी आखिरी बाहरी पूंजी जुटाने के 21 महीने हो गए हैं, इस दौरान हमने अपनी लागत में कटौती की है और निष्पादन पर केंद्रित एक दुबला संगठन बनने के लिए काम किया है।”

सबसे बड़े शेयरधारक के रूप में बायजू के संस्थापकों ने पिछले 18 महीनों में 1.1 आरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है।

रवींद्रन ने कहा, “यह पूंजी वृद्धि किसी भी अन्य मूल्य हानि को रोकने और कंपनी को अपने मिशन को पूरा करने के लिए आवश्यक संसाधनों से लैस करने के लिए आवश्यक है… हमने राइट्स इश्यू तंत्र का उपयोग करके पूंजी जुटाने का फैसला किया है, जो हमारे सभी मौजूदा शेयरधारकों को इसमें भाग लेने का अवसर प्रदान करेगा। यह प्रस्तावित पूंजी वृद्धि, उनकी शेयरधारिता की सीमा तक और उससे आगे तक।”