एनसीपी ने आरएसपी प्रमुख महादेव जानकर के लिए परभणी सीट छोड़ी

0
9

मुंबई, 30 मार्च (आईएएनएस)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने शनिवार को अपने कोटे से परभणी लोकसभा सीट सहयोगी राष्ट्रीय समाज पक्ष (आरएसपी) के लिए छोड़ दी। इस सीट से आरएसपी प्रमुख महादेव जानकर चुनाव लड़ेंगे।

महादेव जानकर, महायुति के उम्मीदवार के रूप में अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे। उनका मुकाबला शिवसेना-यूबीटी के उम्मीदवार संजय जाधव से होगा।

महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख सुनील तटकरे ने अपने कोटे से परभणी सीट आरएसपी के लिए छोड़ने के अपनी पार्टी के फैसले की घोषणा की।

उन्होंने कहा, “एनसीपी कोटे से परभणी को आरएसपी प्रमुख महादेव जानकर को देने के फैसले को पार्टी प्रमुख अजीत पवार ने मंजूरी दे दी थी। भाजपा, शिवसेना और एनसीपी के बीच सीट बंटवारे की बातचीत के दौरान सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया।”

सुनील तटकरे ने कहा कि परभणी में महादेव जानकर की जीत के लिए महायुति हरसंभव प्रयास करेगी।

महादेव जानकर ने स्पष्ट किया कि भले ही वह महायुति के उम्मीदवार होंगे, लेकिन वह अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे।

महादेव जानकर ने कहा, ”मैंने महायुति में मुझे शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार और अन्य नेताओं को धन्यवाद दिया। मैं पीएम नरेंद्र मोदी का भी आभारी हूं।”