टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए नासाउ काउंटी स्टेडियम जल्द होगा तैयार

0
28

न्यूयॉर्क, 18 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 34,000 सीटों वाले मॉड्यूलर नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के कंप्यूटर-जनित फोटो का अनावरण किया है, जिसके मई के अंत तक तैयार होने की उम्मीद है ताकि समय पर टी20 विश्व कप 2024 मैचों की मेजबानी की जा सके।

न्यूयॉर्क को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टूर्नामेंट के आठ मैचों की मेजबानी करनी है, जिसमें भारत के तीन मैच भी शामिल हैं।

9 जून को होने वाला बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला भी इसी स्थान पर आयोजित किया जाएगा।

आईसीसी ने कहा कि मैनहटन से 30 मील पूर्व में नासाउ काउंटी के आइजनहावर पार्क में परियोजना इस सप्ताह शुरू हो गई है।

स्टेडियम, जो तीन महीने के भीतर पूरा हो जाएगा। उसमें प्रीमियम और सामान्य सभी लोगों की बैठने की व्यवस्था होगी, जबकि वीआईपी लोगों के लिए भी कुछ खास इंतजाम होंगे।

आईसीसी ने यह भी कहा कि उसका लक्ष्य 6 मई तक स्टेडियम का निर्माण पूरा करना है। जो ड्रॉप-इन पिचों की स्थापना का दिन भी होगा। इसकी योजना 13 मई तक परीक्षण और कमीशनिंग का काम पूरा करने और 3 जून को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मैच से पहले 27 मई तक टेस्ट कार्यक्रम पूरा करने की है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है “हम आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से पहले न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का अनावरण करने के लिए उत्साहित हैं। स्टेडियम पर काम शुरू होने के साथ, यह अब तक के सबसे बड़े आईसीसी आयोजन की अगुवाई में एक अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। स्टेडियम की कैपेसिटी करीब 34,000 फैंस की होगी।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “हम मॉड्यूलर स्टेडियम बनाने के लिए विश्व स्तरीय आपूर्तिकर्ताओं के साथ साझेदारी कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खिलाड़ी और प्रशंसक इस साल जून में न्यूयॉर्क में आठ मैचों में अविस्मरणीय अनुभव का आनंद ले सकें।”

हालांकि यह पहली बार है कि क्रिकेट एक मॉड्यूलर स्टेडियम में खेला जाएगा, जो मुख्य रूप से एल्यूमीनियम और स्टील से बना है, उनके जैसे विचार का उपयोग फॉर्मूला 1, गोल्फ और ओलंपिक खेलों सहित अन्य खेलों में नियमित रूप से किया गया है।

पिचों का विकास एडिलेड ओवल टर्फ सॉल्यूशंस द्वारा किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व प्रसिद्ध एडिलेड ओवल हेड क्यूरेटर डेमियन होफ कर रहे हैं, जबकि आउटफील्ड का निर्माण लैंडटेक ग्रुप द्वारा किया जा रहा है, जो अमेरिका स्थित खेल टर्फ विशेषज्ञ हैं जिन्होंने न्यूयॉर्क यांकीज़ के साथ काम किया है और न्यूयॉर्क मेट्स के साथ-साथ इंटर मियामी सीएफ अपने स्टेडियम और प्रशिक्षण क्षेत्रों में।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर