डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में नंबर 1 पर न्यूजीलैंड

0
22

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड), 7 फरवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में 281 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में न्यूजीलैंड ने शीर्ष पर अपना कब्जा जमा लिया।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूटीसी के पहले सीजन के चैंपियन ने बे ओवल में अपना दबदबा बनाते हुए चौथे दिन जीत हासिल की।

इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया और भारत को पीछे छोड़ते हुए मौजूदा स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया।

इस मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र के दौरान, न्यूजीलैंड ने केवल तीन टेस्ट खेले हैं। बांग्लादेश में उनकी श्रृंखला पिछले साल के अंत में 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। उन्होंने घरेलू मैदान पर पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल की, जिसने 2021 के चैंपियन को स्टैंडिंग के शीर्ष पर पहुंचा दिया।

बे ओवल में परिणाम के बाद पिछले साल का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर खिसक गया। भारत तीसरे स्थान और दक्षिण अफ्रीका सातवें स्थान पर है। जबकि बांग्लादेश चौथे, पाकिस्तान पांचवें और वेस्टइंडीज छठे स्थान पर है।

रचिन रवींद्र के दोहरे शतक और केन विलियमसन के दो शतकों की बदौलत न्यूजीलैंड ने मैच में बल्ले से दबदबा बनाया, जबकि तेज गेंदबाज काइल जैमीसन और स्पिनर मिचेल सेंटनर ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया।

दोनों टीमों के बीच 13 फरवरी से हैमिल्टन में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।