‘ट्रैविस से बेहतर स्पिन कोई नहीं खेलता’: अभिषेक शर्मा

0
15

हैदराबाद, 9 मई (आईएएनएस) सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने अपने ओपनिंग पार्टनर ट्रैविस हेड की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज में स्पिन गेंदबाजी को संभालने की अद्वितीय क्षमता है।

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) पर 10 विकेट से जीत हासिल करने के बाद एसआरएच ने आईपीएल 2024 में अपनी सातवीं जीत हासिल की।

एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए और पावर-प्ले में केवल 27 रन ही बना पाई। जवाब में, घरेलू टीम ने हेड (30 पर 89 रन) और अभिषेक (28 पर 75 रन) की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत 9.4 ओवर में 166 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और महत्वपूर्ण जीत हासिल की और स्टैंडिंग में नंबर 3 पर पहुंच गई। .

अभिषेक ने जियोसिनेमा पर हेड के साथ अपने रिश्ते पर बोलते हुए कहा,।”मुझे नहीं लगता कि ट्रैविस से बेहतर कोई स्पिन खेलता है। उन्होंने के गौतम पर जो शॉट लगाए, आम तौर पर बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सकते, इससे पता चलता है कि वह कितने खास हैं। वह बहुत स्पष्ट हैं, जब भी मैं उनसे बात करता हूं, जिस तरह से वह तारीफ करते हैं। पिछले साल से मैं हमेशा उनका बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं, जब मैंने उन्हें फॉलो किया है। जब हमारी समझ स्थापित हुई और हमारी साझेदारी में सुधार हुआ, तो हम मैदान के बाहर अच्छे दोस्त बन गए और अधिक समय बिताना शुरू कर दिया। ”

अभिषेक, जिन्होंने एलएसजी के खिलाफ अपनी सनसनीखेज पारी के दौरान आठ चौके और छह छक्के लगाए, ने कहा कि उनका निडर दृष्टिकोण कुछ ऐसा था जो उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान अपनाया था।

“मुझे लगता है कि यह दृष्टिकोण कुछ ऐसा था जो मैंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान अपनाया था। मुझे लगता है कि जब मैं इस तरह से खेलता हूं, गेंद को देखता हूं और प्रतिक्रिया करता हूं, तो मेरे शॉट बेहतर लगते हैं और गेंदबाज दबाव में आ जाता है। मैं हमेशा सोचता था कि क्या मैं आईपीएल में खेलने और मैं इसे बनाए रखने की कोशिश कर सकता हूँ। हमारे सहयोगी स्टाफ और पैट (कमिंस), जिस तरह से सोचते हैं, मैंने कभी किसी और को ऐसा सोचते नहीं देखा, ‘वहां जाओ और अपने आप को व्यक्त करो। जितना हो सके आक्रामक खेलो, हम तुम्हारा समर्थन करेंगे। मुझे लगता है कि यह बहुत मायने रखता है। “

शर्मा ने इस बात पर भी चर्चा की कि उन्होंने एलएसजी गेंदबाजों का सामना कैसे किया और कहा, “वे बीच में कटर गेंदबाजी कर रहे थे। मैंने सोचा कि कटर अपने रास्ते पर धीमे हो सकते हैं, लेकिन ट्रैविस और मैंने इसे उसी तरह खेलने की योजना बनाई थी जैसे आप एक स्पिनर को मारते हैं।” इसलिए, यदि यह ऑफ-कटर है, तो हम लॉन्ग-ऑफ कवर की ओर हिट करना चाहते हैं, यदि यह लेग कटर है, तो जाहिर तौर पर हम मिड-विकेट या मिड-ऑन पर ध्यान देते हैं।”