नोरा फतेही के ‘नोरा’ गाने में दिखेगी मोरक्कन, कनाडा और भारत की झलक

0
11

मुंबई, 7 जून (आईएएनएस)। एक्‍ट्रेस और डांसिंग दिवा नोरा फतेही ने हाल ही में नया गाना ‘नोरा’ रिलीज किया है। नोरा ने कहा कि यह गाना दिखाता है कि मोरक्को, कनाडा और भारत में किस तरह उन्होंने अपनी जगह बनाई।

नोरा ने कहा, “‘नोरा’ बनाना मेरे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है।”

‘नोरा’ के लिए एक्ट्रेस ने अपनी मोरक्कन, कनाडाई और भारतीय जड़ों को एक सिम्फनी में मिलाया है। मोरक्कन लय ने गाने को एनर्जी से भर दिया है। गाने के बोल अंग्रेजी और दरीजा (मोरक्कन अरबी) में हैं।

उन्होंने कहा, ”यह गाना दिखाता है कि मोरक्को, कनाडा और भारत में किस तरह मेरी पहचान बनी है। यह मेरी विरासत और व्यक्तिगत सफलता की कहानी को दुनिया के साथ शेयर करने का मेरा तरीका है। मुझे उम्मीद है कि यह सभी को अपनी अनूठी पहचान को अपनाने, अपनी विविधता का जश्न मनाने और अपनी सांस्कृतिक पृष्ठभूमि में आनंद खोजने के लिए प्रेरित करेगा।”

नोरा मूल रूप से मोरक्को की हैं। उनका जन्म कनाडा में हुआ था। उन्होंने 2014 में पहली फिल्म ‘रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन’ के साथ भारत में कदम रखा था।

इसके बाद उन्हें सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले विवादास्पद रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के नौवें सीजन और ‘झलक दिखला जा’ में देखा गया।

बता दें कि नोरा ने तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें ‘टेम्पर’, ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ और ‘किक’ जैसी फिल्मों के गानों में देखा गया था।

पिछले कुछ सालों में उन्होंने कई बेहतरीन गानों में अपने काम से एक अलग पहचान बनाई है। उनके गानों में ‘दिलबर’, ‘ओ साकी साकी’, ”जेडा नशा’ और ‘मानिके’ जैसे डांस नंबर शामिल हैं। उन्हें पिछली बार ‘क्रैक’ और ‘मडगांव एक्सप्रेस’ जैसी फिल्मों में अभिनय करते देखा गया।

वार्नर म्यूजिक ग्रुप में इमर्जिंग मार्केट्स के अध्यक्ष अल्फोंसो पेरेज सोटो ने कहा, “आधुनिक, स्टाइलिश और अपनी जड़ों के प्रति सम्मान रखने वाली नोरा फतेही एक नई पीढ़ी को दर्शाती हैं जो दुनिया को दिखाना चाहती हैं कि प्रवासियों के रूप में अपनी चुनौतियों के माध्यम से वे आगे बढ़ीं, जीतीं और सर्वश्रेष्ठ बनीं।”

हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया। उन्होंने बताया था कि जब वह भारत आई थी तो उनके पास मात्र 5 हजार रुपये थे।