राहुल गांधी न्याय यात्रा बीच में छोड़कर दिल्ली लौटे, रविवार को बंगाल में फिर यात्रा से जुड़ेंगे

0
22

कोलकाता, 25 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के गुरुवार सुबह पड़ोसी असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने के कुछ ही घंटे बाद पार्टी नेता राहुल गांधी ने दोपहर में दिल्ली वापस जाने का फैसला किया।

राहुल गांधी विशेष विमान से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए। हालाँकि कांग्रेस नेता के वापस दिल्ली लौटने के पीछे का सटीक कारण अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन पार्टी की राज्य इकाई में ऐसी अफवाहें हैं कि यह घटनाक्रम उनकी मां सोनिया गांधी के तत्काल कॉल के बाद हुआ है।

ऐसी भी अफवाहें हैं कि सोनिया गांधी की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके कारण राहुल गांधी को वापस दिल्ली लौटना पड़ा।

हालांकि, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि राहुल गांधी रविवार सुबह पश्चिम बंगाल वापस आएंगे और अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा में यात्रा में टीम के साथ शामिल होंगे।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार सुबह कूचबिहार जिले के बॉक्सिरहाट से होते हुए पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई। वहां राहुल गांधी का स्वागत राज्य इकाई प्रमुख और पांच बार के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने किया।

पहले से ही, राज्य कांग्रेस नेतृत्व को रैली के विभिन्न कार्यक्रमों को लागू करने में कुछ प्रशासनिक बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है और पार्टी नेताओं को पश्चिम बंगाल में रैली के दौरान आने वाले दिनों में इसी तरह की बाधाओं की आशंका है।

संयोग से, बुधवार को, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक आधिकारिक घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की सभी 42 संसदीय सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

इस बीच, माकपा नेतृत्व ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है।

–आईएएनएस

एकेजे/