गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 28,176 : मंत्रालय

0
16

गाजा, 12 फरवरी (आईएएनएस)। गाजा पट्टी में इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 28,176 हो गई है, जबकि 67,784 अन्य घायल हुए हैं। गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को इसमें कहा गया कि पिछले 24 घंटों में इजरायली हमलों में कम से कम 112 फिलिस्तीनी मारे गए और 173 अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्‍ल्‍यूएएफए ने बताया कि दक्षिणी गाजा पट्टी के रफाह शहर में एक घर पर इजरायली बमबारी में कम से कम 25 फिलिस्तीनी मारे गए।

एक फिलिस्तीनी सूत्र ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि इज़राइल ने पिछले कुछ घंटों में खान यूनिस, दीर अल-बलाह, रफाह और गाजा सिटी पर हवाई हमले और बमबारी की, इसमें दर्जनों फिलिस्तीनी मारे गए और घायल हो गए।

जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) के जनरल स्टाफ के प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने शनिवार को कहा कि इज़राइली सेना खान यूनिस में लड़ाई खत्म करने से अभी बहुत दूर है।

जेरूसलम पोस्ट के अनुसार इज़राइल की आंतरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेट के प्रमुख रोनेन बार ने बताया कि इजराइली बलों ने खान यूनिस में हवाई हमलों में 1,200-1,300 आतंकवादियों को मार गिराया।