गाजा में युद्ध विराम के बाद फिलिस्तीन में एक ही सरकार होगी : फिलिस्तीनी पीएम

0
9

रामल्लाह, 11 जुलाई (आईएएनएस)। फिलिस्तीनी प्रधानमंत्री मोहम्मद मुस्तफा ने कहा है कि गाजा में युद्ध विराम हो जाने के बाद एक ही प्राधिकरण और सरकार फिलिस्तीन पर शासन करेगी यानी कि गाजा और वेस्ट बैंक में एक ही सरकार होगी।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बुधवार को बताया कि रामल्लाह में संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों, वाणिज्यदूतों और राजदूतों के साथ बैठक के दौरान मुस्तफा ने एकता और सहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री ने बुधवार को सिन्हुआ को भेजे गए अपने बयान में कहा, “युद्ध समाप्त होने के अगले दिन, फिलिस्तीन को एक ही प्राधिकरण और सरकार के तहत होना चाहिए, एक योजना के साथ एक टीम के रूप में भागीदारों के साथ काम करना चाहिए। कोई ट्रांजीशन पीरियड नहीं हो सकता जो और जटिलता पैदा करे।”

मुस्तफा ने अंतर्राष्ट्रीय भागीदारों और संयुक्त राष्ट्र संस्थानों से फिलिस्तीनी सरकार के साथ मिलकर काम करने का आग्रह किया ताकि गाजा और वेस्ट बैंक में मानवीय जरूरतों को पूरा किया जा सके।

इस बीच, मिस्र, अमेरिका, कतर और इजरायल के प्रतिनिधिमंडलों ने बुधवार को कतर की राजधानी दोहा में गाजा युद्धविराम वार्ता फिर से शुरू करने के लिए बैठक की।

बुधवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने यरुशलम में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के मिडिल ईस्ट के विशेष दूत ब्रेट मैकगर्क के साथ बैठक के दौरान संभावित युद्ध विराम समझौते के लिए अपने देश की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

कतर की राजधानी में गुरुवार को भी संघर्ष विराम वार्ता जारी रहेगी। इजरायली अधिकारियों ने कहा है कि अभी भी कई मुद्दों पर चर्चा होनी बाकी है, लेकिन कुछ छोटे-मोटे मुद्दे हैं जिन पर सहमति बनी है।

लेकिन इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि युद्ध विराम शुरू होने से पहले इजरायल के लिए यह गारंटी होनी चाहिए कि युद्ध तब तक जारी रह सकता है जब तक कि इजरायल के सभी लक्ष्य हासिल नहीं हो जाते। इस मुद्दे पर अभी सहमति नहीं बन पाई है।