फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति ने की राफा में नेतन्याहू की सैन्य योजनाओं की निंदा

0
32

रामल्लाह, 10 फरवरी (आईएएनएस)। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा शहर में सैन्य अभियान शुरू करने की योजना के संबंध में इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एक बयान की निंदा की है।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले, नेतन्याहू के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया था कि प्रधान मंत्री ने सेना को राफा को खाली करने के लिए तैयार रहने और हमास के अवशेषों को खत्म करने के लिए एक सैन्य अभियान शुरू करने का आदेश दिया था।

शुक्रवार को फिलिस्तीनी प्रेसीडेंसी के बयान में कहा गया, “यह स्पष्ट है कि राफा में एक बड़ा सैन्य अभियान हमें युद्ध क्षेत्र से नागरिकों को निकालने के लिए मजबूर करेगा।”

बयान में ऐसी विनाशकारी नीतियों के खतरे पर जोर देते हुए परिणामों के लिए इजरायली सरकार और अमेरिकी प्रशासन को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया गया।

राष्ट्रपति ने पुष्टि की कि फिलिस्तीनी लोग “अपनी भूमि नहीं छोड़ेंगे और अपनी मातृभूमि से विस्थापित होना स्वीकार नहीं करेंगे।”

इसने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से अपनी ज़िम्मेदारियां न‍िभाने का आह्वान किया, क्योंकि इजराइल के इस कदम से क्षेत्र और दुनिया में सुरक्षा और शांति को खतरा है।”

पिछले साल 7 अक्टूबर को गाजा में इजराइल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से इस क्षेत्र की लगभग आधी आबादी सुरक्षित स्थान की तलाश में मिस्र से सटे राफा में चली गई है।

हाल ही में इजरायली सेना द्वारा राफा से सटे खान यूनिस पर किए गए अपने सबसे बड़े और सबसे बड़े हमलों में से एक के बाद निवासियों के अपने घरों से विस्थापित होने की प्रक्रिया बढ़ गई है।