‘मिर्जापुर’ के लोकप्रिय होने से पहले हम सिर्फ ‘कलाकार’ थे : पंकज त्रिपाठी

0
14

मुंबई, 24 जून (आईएएनएस)। ‘मिर्जापुर’ सीरीज में कालीन भैया का किरदार निभाने वाले फेमस एक्‍टर पंकज त्रिपाठी ने कहा कि शो के चर्चित होने से पहले उन्हें और अन्य सितारों को सिर्फ एक ‘कलाकार’ के रूप में जाना जाता था।

पंकज ने कहा, “मिर्जापुर ने मेरे करियर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।विशेष रूप से इंटरव्यू के दौरान पत्रकार अक्सर हमें ‘स्टार कास्ट’ कहकर बोलते हैं, लेकिन ‘मिर्जापुर’ के वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय होने से पहले, हम केवल शो के ‘कास्ट’ थे।”

कलाकारों में अली फजल, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुग्गल, विजय वर्मा, ईशा तलवार, अंजुम शर्मा, प्रियांशु पैनयुली, हर्षिता शेखर गौड़, राजेश तैलंग, शीबा चड्ढा, मेघना मलिक और मनु ऋषि चड्ढा भी शामिल हैं।

पंकज आज जिस स्टारडम का आनंद ले रहे हैं, उसका श्रेय ‘मिर्जापुर’ को देते हैं।

उन्होंने कहा, “यह ‘मिर्जापुर’ ही है, जिसने हमें स्टार बना दिया। सीजन-1 के बाद, प्रशंसकों, खासकर महिलाओं से मुझे जो प्रतिक्रिया मिली, उसने मुझे आश्चर्यचकित कर दिया। इससे मुझे एहसास हुआ कि ‘कालीन भैया’ किसी भी अन्य डॉन से अलग है, जिसे भारतीय दर्शकों ने कभी सेल्युलाइड पर देखा है।”

पंकज ने कहा, ”पारंपरिक माफिया और डॉन के विपरीत, वह प्रभावी रूप से मृदुभाषी, नैतिक और भरोसेमंद होने का दिखावा करते हैं। कालीन भैया कोई आम अपराधी नहीं है, यही उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। हम इंसानों के कई पहलू होते हैं और कालीन भैया इसका सटीक चित्रण हैं।”

2018 में शुरू हुई इस सीरीज के पहले सीजन में पंकज के किरदार अखंडानंद त्रिपाठी को दिखाया गया है, जिसे ‘कालीन भैया’ के नाम से जाना जाता है, जो उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के मिर्जापुर में एक खूंखार गैंगस्टर है।

एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित ‘मिर्जापुर’ सीजन 3 का निर्देशन गुरमीत सिंह और आनंद अय्यर ने किया है। दस एपिसोड की यह सीरीज 5 जुलाई को प्राइम वीडियो पर विशेष रूप से प्रीमियर होगी।

फिल्‍माें की बात करें तो पंकज अगली बार अमर कौशिक की हॉरर कॉमेडी ‘स्त्री 2’ में नजर आएंगे। यह फिल्म 2018 की फिल्म ‘स्त्री’ का सीक्वल है, जिसमें श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना ने अभिनय किया है।