पवन कल्याण चुने गए जन सेना विधायक दल के नेता

0
9

अमरावती, 11 जून (आईएएनएस)। एक्टिंग की दुनिया से राजनीति में आए जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण को मंगलवार को सर्वसम्मति से पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया।

मंगलगिरी में पार्टी मुख्यालय में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता के तौर पर पवन कल्याण के नाम पर सहमति जताई गई।

पार्टी के राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष और तेनाली विधायक नादेंदला मनोहर ने नेता के रूप में पवन कल्याण के नाम का प्रस्ताव रखा और इसे सभी अन्य विधायकों ने सर्वसम्मति से अपना समर्थन दिया।

बैठक में जन सेना के सभी 22 नवनिर्वाचित विधायक शामिल हुए।

जन सेना ने टीडीपी और भाजपा के साथ गठबंधन में सभी 22 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की। ​​

पार्टी अध्यक्ष और अभिनेता पवन कल्याण 70,354 वोटों के अंतर से काकीनाडा जिले के पिथापुरम निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए हैं। उनकी यह पहली चुनावी जीत थी। इससे पहले, 2019 में दोनों विधानसभा सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार जन सेना ने दोनों लोकसभा सीटों पर भी जीत हासिल की।

टीडीपी-जन सेना-बीजेपी गठबंधन ने 175 सदस्यीय विधानसभा सीटों में 164 सीटें पर अपना कब्जा जमाया है। टीडीपी ने अकेले 135 सीटें जीतीं, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार 8 सीटों पर विजयी रहे।

पिछले सदन में 151 सीटों वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सिर्फ 11 सीटों पर सिमट कर रह गई।

बात करें वर्क फ्रंट की तो, पवन कल्याण की चार फिल्में इस साल रिलीज होने वाली हैं। वह एक्शन ड्रामा फिल्म ‘ओजी- ओरिजिनल गैंगस्टर’ में नजर आएंगे। यह 27 सितंबर 2024 को रिलीज होगी। इसके अलावा, उनके पास फिल्म ‘पीएसपीके 29’ है, जिसका नाम अभी फाइनल होना है।

वह सितंबर में रिलीज होने वाली तेलुगु पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म ‘हरी हरा वीरा मल्लू’ में भी दिखाई देंगे। उनकी झोली में एक्शन ड्रामा ‘उस्ताद भगत सिंह’ भी है, जो 14 अगस्त को रिलीज होगी।

-आईएएनएस

पीके/एसकेपी