पीकेएल 10 में व्यूवरशिप ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड

0
22

मुंबई, 2 फरवरी (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 ने शुरुआती 90 मैचों के दौरान 226 मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया है, जिससे सीजन 9 की तुलना में 17 प्रतिशत वृद्धि हुई है और यह क्रिकेट के बाद एकमात्र ऐसा खेल बन गया है जिसने 200 मिलियन रिकॉर्ड व्यूवरशिप का आंकड़ा एक से अधिक बार पार किया।

ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर, स्टार स्पोर्ट्स ने 38 बिलियन मिनट का वॉच टाइम रिकॉर्ड किया है, जो इसी अवधि के दौरान सीजन 9 से 15 प्रतिशत अधिक है।

इसके अलावा, टीवीआर में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो भारतीय खेल प्रेमियों के बीच कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता को उजागर करता है।

पीकेएल सीज़न 10 पहले ही पिछले साल के दर्शकों के आंकड़ों को पार कर चुका है। प्लेऑफ़ और फ़ाइनल अभी खेला जाना बाकी है। प्लेऑफ़ 26 फरवरी से हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम (जी.एम.सी. बालयोगी इंडोर स्टेडियम) में शुरू होगा और फ़ाइनल 1 मार्च को खेला जाएगा।

स्टार स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने कहा, “प्रो कबड्डी लीग गहन प्रतिस्पर्धा के सिद्धांतों और प्रशंसक जुड़ाव के लिए एक मजबूत प्रतिबद्धता का प्रतीक है। भारत की उभरती हुई कबड्डी प्रतिभा को प्रदर्शित करने पर हमारा ध्यान लीग के कद को ऊंचा उठाने में महत्वपूर्ण रहा है।

“सीजन 10 लीग के निरंतर विस्तार और विकास को दर्शाता है। हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। पिछले दशक को विकास और शीर्ष स्तर का देखने का अनुभव प्रदान करने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित किया गया है। हम प्रशंसकों को उनके भावुक समर्थन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।”

पीकेएल सीज़न 10 एक महत्वपूर्ण सीजन है, जिसने भारत में दूसरी सबसे बड़ी खेल संपत्ति के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है। यह लीग उभरती प्रतिभाओं को एक भव्य मंच पर वैश्विक आइकनों के साथ अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करती है। मनिंदर सिंह, अर्जुन देशवाल, मोहम्मदरेज़ा शादलूई और आशु मलिक जैसे खिलाड़ियों ने अपने असाधारण प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है, जिससे हर मैच रोमांचक हो गया है।

जैसे-जैसे लीग शुरू होती है, प्रतिस्पर्धा तेज़ हो जाती है और प्लेऑफ़ के लिए 5 खुले स्थानों के लिए 9 टीमें अभी भी प्रतिस्पर्धा में हैं।