पीएम मोदी सोमवार को ओडिशा में दो रैलियों को संबोधित करने भुवनेश्‍वर पहुंचे

0
13

भुवनेश्वर, 6 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम ओडिशा के एक दिवसीय दौरे पर भुवनेश्‍वर पहुंचे।

प्रधानमंत्री के यहां के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचने पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर और पार्टी के राज्य प्रमुख मनमोहन सामल सहित कई भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया।

एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री मोदी कारकेड में राजभवन गए। वह राज्यपाल के आवास में रात्रि विश्राम करेंगे।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए पूरे भुवनेश्‍वर में पुलिस की 20 प्लाटून और तीन डीसीपी, 10 एसीपी और 17 आईआईसी सहित 100 से ज्‍यादा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “उत्तर प्रदेश में कार्यक्रमों के बाद भुवनेश्‍वर में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि ओडिशा राज्य और केंद्र में भाजपा को वोट देने के लिए पूरी तरह तैयार है। लोग एक ऐसी सरकार चाहते हैं जो ओडिशा का विकास कर सके और जीवंत स्थानीय संस्कृति की रक्षा भी कर सके।”

प्रधानमंत्री सोमवार सुबह 10 बजे बरहामपुर संसदीय क्षेत्र के कनिशी चौक पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले ओडिशा में प्रधानमंत्री की पहली चुनावी रैली बरहामपुर में होगी।

उनका दोपहर 12.30 बजे पश्चिमी ओडिशा के नबरंगपुर निर्वाचन क्षेत्र के चिकिली में एक और रैली में भाग लेने का कार्यक्रम है।

ये दोनों रैलियां काफी महत्व रखती हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी सत्तारूढ़ बीजद पर तीखा हमला कर सकते हैं।

बरहामपुर और नबरंगपुर लोकसभा क्षेत्रों में 13 मई को मतदान होगा।

प्रधानमंत्री के 10 मई को ओडिशा का एक और दौरा करने की भी संभावना है। वह 10 मई को भुवनेश्‍वर में एक विशाल रोड शो में भाग ले सकते हैं। अगले दिन 11 मई को उनका बोलनगीर में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

इसी तरह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के 8 मई को रायगढ़ में एक रैली को संबोधित करने की संभावना है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 12 मई को फिर से इस राज्य का दौरा करेंगे।

ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में होंगे। लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनावों के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।