पीएम मोदी ने हमारी संस्कृति व विरासत को पुनर्जीवित किया व उन्हें विश्व मानचित्र पर रखा : शाह

0
21

मैसूरु (कर्नाटक), 11 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की संस्कृति और विरासत को पुनर्जीवित किया है और उन्हें विश्व मानचित्र पर स्थापित किया।

मुख्य सामग्री

सुत्तूर मठ में एक गेस्ट हाउस का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा, “पीएम मोदी ने हमारी सांस्कृतिक विरासत को विश्व मानचित्र पर रखा है और सम्मान दिलाया है। अयोध्या में राम मंदिर, काशी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर और केदारनाथ और बद्रीनाथ तीर्थस्थलों के कायाकल्प सहित, पीएम मोदी ने कई सांस्कृतिक केंद्रों को पुनर्जीवित किया है।

गृह मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ इसे समृद्ध बनाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि मोदीजी ने योग, आयुर्वेद और भाषाओं के संरक्षण पर भी ध्यान दिया।

“मैं स्वामीजी, स्वयं और भाजपा के प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता को बताना चाहता हूं कि हम मठ द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों को सम्मान और भक्ति के साथ देखेंगे। आने वाले दिनों में, भाजपा समाज सेवा की दिशा में मठ के सभी प्रयासों का समर्थन करेगी और उन्हें लोगों के सामने पेश करेगी, ”अमित शाह ने कहा।

उन्होंने अयोध्या में सुत्तूर मठ की एक शाखा खोलने के निर्णय के लिए पोप को बधाई भी दी।

प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने कहा कि सुत्तूर मठ में अमित शाह के आगमन से न केवल दक्षिण कर्नाटक बल्कि पूरे राज्य में हलचल मच गई है।

उन्‍होंने कहा,”कर्नाटक मठों की भूमि है, और उन्होंने सभी क्षेत्रों में राज्य के लिए योगदान दिया है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुत्तूर मठ के प्रति अपनी भक्ति व्यक्त की है। अमित शाह के नेतृत्व में, देश जिन मुद्दों का सामना कर रहा है, उनका समाधान खोजा गया है।”

इस मौके पर सुत्तूर मठ के पुजारी शिवरात्रि देशीकेंद्र स्वामीजी, केंद्रीय खान, कोयला और कानून मंत्री प्रल्हाद जोशी, विपक्ष के नेता आर. अशोक, पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई, भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रभाकर कोरे उपस्थित थे।