सिनेमा के सॉफ्ट पावर का उपयोग करने के लिए वैचारिक मतभेदों के बावजूद फिल्म बिरादरी से की मुलाकात : पीएम मोदी

0
46

मुंबई, 27 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईएएनएस के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बॉलीवुड कलाकारों के साथ हुई मुलाकातों के बारे में बात की और कहा कि विचारधारा अलग-अलग होने के बाद भी हमारी अच्छी मुलाकात हुई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह सिनेमा के सॉफ्ट पावर का फायदा उठाना चाहते हैं जो भारत को ग्लोबल पावर के रूप में स्थापित करेगा।

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “पीएमओ में चुने जाने के बाद मैंने कई वर्कशॉप की। 2015 और 2016 के आसपास मैंने स्टार्टअप वालों और स्पोर्ट्सपर्सन के साथ वर्कशॉप की। इतना ही नहीं, मैंने सिनेमा से जुड़े लोगों के साथ मीटिंग की।”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि वह फिल्म बिरादरी के विचारधाराओं से अवगत हैं और कहा कि उनके विचार, हमारी और भाजपा की विचारधाराओं से बेहद अलग हैं, फिर भी उन्होंने सिनेमा के जरिए देश को दुनिया में एक उभरती हुई शक्ति बनाने के लिए उनके साथ सहयोग किया।

पीएम मोदी ने आईएएनएस से कहा, “मैं जानता हूं कि फिल्म जगत अपनी विचारधारा के मामले में मुझसे और हमारी पार्टी से बहुत अलग है, लेकिन एक प्रधानमंत्री के तौर पर उनसे बात करना और उनकी समस्याओं को समझना मेरा काम है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “अगर ग्लोबल मार्केट में बॉलीवुड हमारे लिए उपयोगी साबित होता है, अगर तमिल या तेलुगु फिल्में दुनिया भर में पॉपुलर हो सकती हैं, तो एक पीएम के रूप में मेरे लिए, उस पावर का फायदा उठाना महत्वपूर्ण है, जो सिनेमा हमारे देश को दे सकता है।”