पीएम मोदी आज बिहार में करेंगे चुनाव प्रचार, अमित शाह तमिलनाडु में

0
11

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बिहार में एनडीए के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। वह चिराग पासवान के गढ़ जमुई में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। एनडीए के सहयोगी दल एलजेपी-रामविलास ने जमुई लोकसभा सीट से चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती को मैदान में उतारा है।

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को तमिलनाडु में दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। यात्रा के दौरान गृह मंत्री राज्य की पांच लोकसभा सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। वह चार रोड शो और एक चुनावी सभा में हिस्सा लेंगे।

बीजेपी घोषणापत्र समिति की दूसरी बैठक गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक दोपहर 3 बजे शुरू होगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र के पिथौरागढ़ और विकास नगर में जनसभा करेंगे। उसी दिन वह देहरादून में टिहरी गढ़वाल के लिए पार्टी की कोर कमेटी की बैठक करेंगे। शुक्रवार को पार्टी प्रमुख हरिद्वार में रोड शो करेंगे, वहां संतों से भी बातचीत करेंगे।

झारखंड कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री योग्रेंद्र साव की बेटी अंबा प्रसाद गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को इसी मामले में उनके भाई अंकित राज को तलब किया है।

ईडी ने 12 मार्च को रांची और हज़ारीबाग़ में 20 स्थानों पर छापेमारी की थी, जिसमें योगेन्द्र साव, उनकी बेटी अंबा प्रसाद और परिवार के अन्य सदस्यों और सहयोगियों से जुड़े ठिकाने शामिल थे।

झारखंड मुक्ति मोर्चा गुरुवार को हज़ारीबाग़ में अपना 45वां स्थापना दिवस मनाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन शामिल होंगी।

बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा है कि वह गुरुवार को पूर्णिया लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। संभावना है कि कांग्रेस नेता पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

कानपुर में एमपी/एमएलए कोर्ट गुरुवार को जाजमऊ आगजनी मामले में फैसला सुनाने वाली है, जिसमें समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई और तीन अन्य आरोपी हैं।

सीपीआई-एम महासचिव सीताराम येचुरी गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी कार्यालय में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुरुवार को केरल के वायनाड में रोड शो करेंगी। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को अलीगढ़ के रामलीला मैदान में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर गुरुवार को फरीदाबाद में तीन दिवसीय आईजी/एसपी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। कॉन्फ्रेंस के दौरान अधिकारी सुरक्षा और कानून-व्यवस्था से जुड़े विभिन्न विषयों पर मंथन करेंगे।

हेमा मालिनी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगी। बुधवार को उन्होंने मथुरा में यमुना के विश्राम घाट पर पूजा-अर्चना की।

कांग्रेस गुरुवार को हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। पार्टी की राज्य इकाई ने संभावित उम्मीदवारों की सूची बना ली है और अंतिम निर्णय के लिए नाम कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिए गए हैं।

जेईई-मेन सत्र 2 प्रवेश परीक्षा गुरुवार से शुरू होगी और 12 अप्रैल तक चलेगी। हाल ही में, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए। परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी – पहला पेपर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक।

आईपीएल 2024 के 17वें मैच में गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस का मुकाबला पंजाब किंग्स से होगा।