अफगानिस्तान: परवान प्रांत में 33 किलो अवैध ड्रग्स के साथ चार गिरफ्तार

0
3

चारीकार (अफगानिस्तान), 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के परवान प्रांत में 33 किलोग्राम अवैध ड्रग्स के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने प्रांत के सलांग जिले के बाहरी इलाके में नियमित अभियान के दौरान प्रतिबंधित सामग्री जब्त की है, जिसमें हशीश भी शामिल है।

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता फजल रहीम मास्केन्यार ने बताया कि प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले को आगे की जांच के लिए न्यायपालिका को भेज दिया गया है।

अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने अवैध ड्रग्स के खिलाफ लड़ने और देश भर में ड्रग उत्पादन और तस्करी को रोकने का संकल्प लिया है।

बता दें कि अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा था कि पुलिस ने देशभर में 20 ड्रग तस्करों और 26 आपराधिक संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

मंत्रालय ने कहा था कि पुलिस ने काबुल शहर के बाहरी इलाके और काबुल के पश्चिम में पघमान जिले में अभियान चलाकर 20 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके पास से मेथमफेटामाइन, अफीम और हशीश बरामद की गई थी।

यह भी कहा था कि पुलिस ने समांगन, निमरोज, बामियान, गजनी, जौजजान, हेरात और बल्ख प्रांतों में हत्या और चोरी समेत आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 26 लोगों को गिरफ्तार किया था।