बीआरएस विधायकों के दलबदल पर बोले केटीआर, ‘जनता की ताकत हमेशा मजबूत होती है’

0
10

हैदराबाद, 24 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायकों का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। जगतियाल सीट से विधायक एम. संजय कुमार कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव ने कहा कि जनता की ताकत हमेशा मजबूत होती है।

उन्होंने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट किया और लिखा, ”जनता की ताकत हमेशा सत्ता में बैठे लोगों से ज्यादा मजबूत होती है। 2004-06 में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब हमने कई विधायकों के दलबदल का सामना किया था। तेलंगाना ने लोगों के आंदोलन को तेज कर इसका पुरजोर जवाब दिया और आखिरकार कांग्रेस को झुकना पड़ा। इतिहास खुद को दोहराएगा।”

संजय कुमार रविवार को मुख्यमंत्री व तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। उन्होंने संजय का पार्टी में स्वागत किया।

राजस्व मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पूर्व मंत्री सुदर्शन रेड्डी और मुख्यमंत्री के सलाहकार वेम नरेंद्र रेड्डी भी इस दौरान मौजूद थे।

संजय नवंबर 2023 में हुए चुनावों में निजामाबाद जिले के जगतियाल विधानसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार निर्वाचित हुए।

पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से वे पाला बदलने वाले पांचवें बीआरएस विधायक हैं।

इनसे पहले वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी 21 जून को कांग्रेस में शामिल हुए थे। उनसे पहले बीआरएस के विधायक कादियाम श्रीहरि, दानम नागेंदर और टेलम वेंकट राव ने कांग्रेस का दामन थामा था।

बीआरएस ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 39 सीटें जीती थीं। अब इसकी ताकत घटकर 33 रह गई है। यह हाल ही में सिकंदराबाद कैंट उपचुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी से हार गई।