प्रीमियर लीग क्लब वीएआर को हटाने पर मतदान करेंगे

0
22

नई दिल्ली, 16 मई (आईएएनएस)। प्रीमियर लीग 6 जून को सभी क्लबों के साथ एक बैठक की मेजबानी करने वाली है और लीग से वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) को हटाने पर मतदान करेगी।

यह मुद्दा तब उठा जब वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स ने प्रीमियर लीग को एक पत्र भेजा जिसमें दावा किया गया कि सटीकता में छोटी वृद्धि खेल भावना के विपरीत है।

“सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद और प्रीमियर लीग, (रेफरी निकाय) पीजीएमओएल और हमारे साथी प्रतिस्पर्धियों के लिए अत्यंत सम्मान के साथ। इसमें कोई दोष नहीं दिया जा सकता है – हम सभी फुटबॉल के लिए सर्वोत्तम संभव परिणाम की तलाश कर रहे हैं – और सभी हितधारक अतिरिक्त प्रौद्योगिकी की शुरूआत को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

हालाँकि, प्रीमियर लीग में वीएआर के पाँच सीज़न के बाद, इसके भविष्य पर रचनात्मक और आलोचनात्मक बहस का समय आ गया है।

वोल्व्स द्वारा जारी बयान में कहा गया है,”हमारी स्थिति यह है कि सटीकता में थोड़ी वृद्धि के लिए हम जो कीमत चुका रहे हैं वह हमारे खेल भावना के विपरीत है, और परिणामस्वरूप हमें इसे 2024/25 सीज़न से हटा देना चाहिए। ”

वीएआर को हटाना एक विवादास्पद बहस है क्योंकि भले ही 2019 में लीग में आने के बाद से छोटे निर्णयों की सटीकता निश्चित रूप से बढ़ी है, 2023/24 सीज़न में बड़े विवादास्पद निर्णय दिए गए, जिसके परिणामस्वरूप अराजकता ने खेल की भावना को कम कर दिया।

“प्रीमियर लीग पुष्टि कर सकता है कि वह अगले महीने वार्षिक आम बैठक में हमारे क्लबों के साथ वीएआर पर चर्चा की सुविधा प्रदान करेगा।

क्लब शेयरधारकों की बैठकों में प्रस्ताव रखने के हकदार हैं और हम वीएआर के उपयोग से जुड़ी चिंताओं और मुद्दों को स्वीकार करते हैं।

प्रीमियर लीग के प्रवक्ता ने द एथलेटिक से कहा,”हालाँकि, लीग पूरी तरह से वीएआर के उपयोग का समर्थन करती है और खेल और प्रशंसकों के लाभ के लिए सिस्टम में निरंतर सुधार करने के लिए पीजीएमओएल के साथ प्रतिबद्ध है।”