अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने वोट डाला

0
14

अहमदाबाद, 7 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह गुजरात की 25 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू होने के तुरंत बाद अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना वोट डाला।

सफेद कुर्ते के ऊपर केसरिया रंग की जैकेट पहने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के रानिप स्थित निशान स्कूल में अपना वोट डाला।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं लोगों से वोट करने की अपील करता हूं। मैं गुजरात में हूं और मुझे मध्य प्रदेश और तेलंगाना जाना है। मैं चुनाव आयोग को पहले दो चरणों की सफलता के लिए बधाई देता हूं। पहले वोटिंग के दौरान हिंसा होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। यह प्रक्रिया चुनाव अनुकूल है। यह दुनिया के सभी लोकतंत्रों के लिए एक उदाहरण है। यह एक केस स्टडी है।”

प्रधानमंत्री जैसे ही मतदान केंद्र पहुंचे तो ‘जय श्री राम’ के नारे लगने लगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनका स्वागत किया। स्थानीय निवासियों ने भी उत्साह दिखाया और पारंपरिक ढोल-नगाड़े के साथ उनका स्वागत किया।

वोट डालने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मतदान केंद्र पर जुटे स्थानीय लोगों को ऑटोग्राफ दिए। इसके बाद अपना वोट डाला।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत देश के 11 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है।

वोटिंग शुरू होने के बाद पीएम मोदी ने हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी।”