दिल्ली के नरेला में फैक्ट्री में लगी आग; तीन की मौत, छह घायल

0
6

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में बीती रात भीषण आग लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि एक पाइपलाइन में गैस लीक होने के कारण आग फैक्ट्री में फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया और विस्फोट हो गया।

मृतकों की पहचान श्याम (24), राम सिंह (30) और बीरपाल (42) के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, शनिवार तड़के 3:35 बजे नरेला औद्योगिक क्षेत्र थाने में पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) से फैक्ट्री में आग लगने और उसमें कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना मिली।

पुलिस उपायुक्त (आउटर नॉर्थ) आर. के. सिंह ने बताया कि पुलिस टीम जब श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड पर पहुंची तो देखा कि आग ने फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया था। उन्होंने कहा, “फैक्ट्री में कुछ लोग मौजूद थे। कुल नौ पीड़ितों को बचाया गया और नरेला के आरएचसी अस्पताल ले जाया गया।”

आरएचसी अस्पताल पहुंचने पर तीन को मृत घोषित कर दिया गया।

डीसीपी ने बताया कि छह घायलों में से पांच पुष्पेंद्र (26), आकाश (19), मोहित कुमार (21), मोनू (25) और लालू (32) को आगे के इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं, रवि कुमार (19) को मामूली चोटें आई हैं।

डीसीपी ने कहा कि फैक्ट्री के मालिक रोहिणी निवासी अंकित गुप्ता और विनय गुप्ता हैं।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना गया था, पाइपलाइन में से एक पर गैस लीक होने से आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया और विस्फोट हो गया।

पुलिस मामले की जांच कर रही है।