चोट के बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी करेंगे पृथ्वी शॉ

0
19

कोलकाता, 1 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ घुटने की चोट के कारण छह महीने के अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उन्हें रणजी ट्रॉफी 2023-24 के पांचवें दौर के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया है।

पृथ्वी शॉ को मुंबई की टीम में शामिल करने का निर्णय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से एक फिटनेस परीक्षण में मंजूरी के बाद आया, जिसमें उन्हें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के लिए फिट माना गया था।

क्रिकबज के हवाले से, एनसीए ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को सूचित किया था कि पृथ्वी शॉ अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग अभ्यास में अच्छी प्रगति कर रहे हैं।

खेल में वापसी करने से पहले वह अपने घायल घुटने के लिगामेंट के लिए आवश्यक मजबूती विकसित करने के लिए अगले 3 हफ्तों में उच्च गति, दिशा परिवर्तन और अभ्यास से गुजरेंगे।

अगस्त में नॉर्थम्पटनशायर के साथ काउंटी कार्यकाल के दौरान चोट लगने वाले 24 वर्षीय खिलाड़ी की लंदन में सर्जरी हुई, जिसके बाद एनसीए में तीन महीने की पुनर्वास प्रक्रिया चली।

पृथ्वी शॉ की चोट उस समय लगी जब वह चरम फॉर्म में थे। इंग्लैंड की घरेलू एक दिवसीय प्रतियोगिता में 429 रन के साथ रन चार्ट में सबसे आगे थे, जिसमें समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों में 244 रन की रिकॉर्ड तोड़ पारी भी शामिल थी।

41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई वर्तमान में चार मैचों में तीन जीत के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर है।