पंजाब के मुख्यमंत्री ने मोहाली में लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान का उद्घाटन किया

0
25

चंडीगढ़, 29 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सरकारी संस्थानों की “खराब स्थिति” के लिए शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस शासन को जिम्मेदार ठहराते हुए गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार इन संस्थानों में बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है, यह सुनिश्चित करते हुए कि कोई भी नागरिक इससे वंचित न रहे।

मोहाली में पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बाइलरी साइंसेज का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों और राजनेताओं ने सरकारी संस्थानों की पूरी तरह से उपेक्षा की और उनके निजीकरण को बढ़ावा दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी अस्पतालों में कैंसर का इलाज बेहद महंगा है, जिससे कई मरीज अपनी आर्थिक स्थिति के कारण इलाज कराने में असमर्थ होते हैं। राज्य में सरकारी संस्थानों की बेहतरी के लिए उठाए जा रहे कदमों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान देश में दूसरा और पंजाब में पहला है, जिसके पास इतनी सारी आधुनिक मशीनें हैं, जो निजी अस्पतालों को भी पीछे छोड़ देता है।

उन्होंने कहा कि सरकार 45 मातृत्व एवं शिशु देखभाल केंद्र स्थापित कर रही है, जिनमें से 37 पहले से ही लोगों को समर्पित हैं। इसके अलावा, 664 आम आदमी क्लिनिक स्थापित किए गए हैं, जहां निःशुल्क उपचार किया जाता है।