आखिर क्यों छोड़ी कॉलेज की पढ़ाई, रघु राम ने किया खुलासा

0
10

मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। प्रोड्यूसर-एक्टर रघु राम स्ट्रीमिंग शो ‘जमनापार’ की सफलता को एन्जॉय कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूल से होने के चलते उन्हें कॉलेज में अलग-थलग महसूस हुआ करता था।

‘जमनापार’ की कहानी शांतनु बंसल की है, जो दिल्ली के जमनापार यानी ईस्ट दिल्ली की है। शांतनु का किरदार रित्विक सहोरे ने निभाया है। वह साउथ दिल्ली में किसी कॉर्पोरेट में काम कर अपने सपनों को पूरा करना चाहता है।

रघु ने सीरीज में रजत थापर की भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, “हर किसी के अपने सपने होते हैं। इस सीरीज में जो किरदार है, मैं उससे आसानी से कनेक्ट कर पाता हूं। मैं असल जिंदगी में इन सबसे गुजरा हूं। सरकारी स्कूल से आने के चलते कॉलेज में मैं काफी अलग-थलग था, ऐसा एहसास जैसे मैं बाहरी इंसान हूं। इन सबसे परेशान होकर आखिर में मुझे अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। अपनेपन की चाहत मेरे जीवन में हमेशा संघर्ष की तरह रही है।”

रघु ने आगे बताया कि जब वे मुंबई आए, तब भी उन्हें इसी तरह आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा, “मैं शांतनु की आंतरिक लड़ाई से बेहद बारीकी से जुड़ा हूं, और मेरा मानना है कि मैं अकेला नहीं हूं जो ऐसा महसूस करता है। यह हर किसी की भावना है, जिससे हर कोई अपने-अपने अनूठे तरीके से गुजरता है।”

शो में सृष्टि गांगुली रिंदानी, अंकिता सहिगल, रघु राम और वरुण बडोला भी हैं।

रघु ने खुलासा किया उन्हें किस चीज ने इस प्रोजेक्ट की ओर आकर्षित किया?

उन्होंने कहा, “मुझे शो की कहानी बेहद आकर्षक लगी और मैंने इसके लिए ऑडिशन दिया। मैं खुद दिल्ली जमनापार का हूं, इसलिए मैं कहानी और किरदारों से बहुत जुड़ा हुआ महसूस करता हूं, जिसके चलते मैंने यह ऑफर स्वीकार किया।”

‘जमनापार’ वेब सीरीज अमेजन मिनी टीवी पर 24 मई को रिलीज हो चुकी है।

बात करें ऋत्विक के करियर की तो उन्होंने फिल्म ‘फरारी की सवारी’ में शरमन जोशी के बेटे की भूमिका के साथ डेब्यू किया था। उन्होंने ‘दंगल’ में अपारशक्ति खुराना का चाइल्डहुड रोल भी निभाया था। लेकिन उन्हें लोकप्रियता वेब सीरीज ‘फ्लेम्स’ से हासिल हुई। उनकी सीरीज ‘हाईवे लव’ को भी काफी पसंद किया गया।